whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Euro 2024 Final: टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना, हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान

Euro 2024 Final: स्पेन ने यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर चौथी बार खिताब को अपने नाम किया। इस हार के बाद इंग्लैंड के बेलिंगहैम ने फुटबॉल की तुलना टी20 और टेस्ट क्रिकेट से कर डाली।
07:44 AM Jul 15, 2024 IST | Vishal Pundir
euro 2024 final  टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना  हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान
Euro 2024 Final jude bellingham

Euro 2024 Final: यूरो 2024 के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया है। खेल के आखिरी क्षणों में स्पेन ने जीत हासिल की थी। फाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दिल टूट गया। इस हार के बाद इंग्लैंड के बेलिंगहैम ने फुटबॉल की तुलना टी20 और टेस्ट क्रिकेट से कर डाली। बेलिंगहैम ने क्लब और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को टी20 और टेस्ट क्रिकेट की तरह बताया।

हार के बाद क्या बोले बेलिंगहैम?

यूईएफए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में इंग्लैंड की टीम एकबार फिर से जगह बनाने में कामयाब हुई थी, लेकिन फिर से फाइनल में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। जिससे टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया। फाइनल में स्पेन के हाथों मिली हार के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी बेलिंगहैम ने कहा कि हम फाइनल में पहुंचकर जीतने आए थे, लेकिन हम फिर से हार गए। हम और बेहतर कर सकते थे, लेकिन लोगों को समझना चाहिए इंटरनेशनल फुटबॉल और क्लब फुटबॉल टी20 और टेस्ट क्रिकेट की तरह अलग-अलग होता है। दोनों की शैली भी अलग-अलग है।

ये भी पढ़ें:- Euro 2024 Final: स्पेन की ऐतिहासिक जीत, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

स्पेन ने 2-1 से जीता मैच

फाइनल मुकाबले में स्पेन 2-1 से जीत दर्ज की। पहले हाफ तक कोई भी टीम गोल करने में नाकामयाब रही थी। इसके बाद दूसरे हाफ में पहला गोल स्पेन की तरफ से आया। 47वें मिनट नेको विलियम्स ने गोल करके स्पेन को 1-0 से आगे कर दिया था।

इसके बाद इंग्लैंड ज्यादा देर तक पीछे नहीं रह पाई और 73वें मिनट में कोल पामर ने गोल करके इंग्लैंड को स्पेन के बराबर ला दिया था। मैच के आखिर में स्पेन के सब्सटीट्यूट खिलाड़ी मिकेल ने 86वें मिनट में गोल करके स्कोर को 2-1 से आगे कर दिया था और स्पेन ने मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ें:- Wimbledon 2024: नोवाक जोकोविच पर फिर भारी पड़े कार्लोस अलकराज, लगातार दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में दी मात

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका नहीं इस देश के साथ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी कर सकता है पाकिस्तान, ICC ने बनाया ये बड़ा प्लान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो