16 की उम्र में इस खिलाड़ी ने तोड़ा 159 साल पुराना रिकॉर्ड, झटके 10 विकेट

Farhan Ahmed Take 10 Wickets: इंग्लैंड के 16 साल के क्रिकेटर ने 10 विकेट लेकर 159 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सबसे कम उम्र में ये गेंदबाज एक मैच में 10 विकेट लेने वाला खिलाड़ी बन गया है।

featuredImage
Farhan Ahmed

Advertisement

Advertisement

Farhan Ahmed Take 10 Wickets: इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है। जिसमें 16 साल के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा देखने को मिला है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 159 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। सरे और नॉटिंघमशायर के बीच खेले गए मैच के दौरान इस युवा खिलाड़ी का ये बड़ा कारनामा देखने को मिला है। अब ये खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक मैच में 10 विकेट लेने वाला सबसे युवा गेंदबाज बन गया है।

फरहान अहमद ने तोड़ा 159 साल पुराना रिकॉर्ड

काउंटी क्रिकेट में इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज फरहान अहमद नॉटिंघमशायर की तरफ से खेल रहे हैं। इस मैच में फरहान ने सरे के खिलाफ 10 विकेट चटकाए। जिसमें से 7 विकेट पहली पारी और और 3 विकेट दूसरी पारी में हासिल किए थे। इसके साथ ही फरहान ने ग्रेस के 159 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ग्रेस ने साल 1865 में जेंटलमैन ऑफ द साउथ के लिए खेलते हुए मैच में 84 रन देकर 13 विकेट चटकाए की थी। उस वक्त ग्रेस की उम्र 16 साल 340 दिन की थी। अब फहरान ने 16 साल 191 दिनों में ये कारनामा करके दिखाया है।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: 12 गेंद 39 रन, फिर आया रिंकू सिंह का तूफान; भुवनेश्वर की टीम को मिली जीत

रेहान अहमद के भाई है फरहान अहमद

फरहान अहमद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद के भाई है। फरहान की फिरकी में विपक्षी बल्लेबाज फंसते हुए दिखाई दिए थे। बात अगर मैच की करे तो पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे ने 525 रन बनाए थे। सरे की तरफ से साई सुदर्शन और रोरी बर्न्स ने शतक लगाए थे।

इसके बाद नॉटिंघमशायर की टीम पहली पारी में 405 रनों पर ढेर हो गई थी। हालांकि ये मैच ड्रॉ रहा। क्योंकि दूसरी पारी में 177 रन बनाकर सरे ने पारी को घोषित कर दिया था। जिसके बाद नॉटिंघमशायर के सामने जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य था। जिसके बाद आखिरी दिन नॉटिंघमशायर की टीम को कोई विकेट नहीं गिरा था।

ये भी पढ़ें:- 13 महीने टीम से बाहर, शतक लगाकर वापसी की जगाई उम्मीद, क्या गंभीर देंगे मौका?

Open in App
Tags :