whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

137 गेंदों पर नाबाद 0 रन बनाकर इस क्रिकेटर ने खींचा पूरी दुनिया का ध्यान, वजह जानकर चौंक पड़ेंगे

क्या आप कल्पना कर सकते हैं कोई बल्लेबाज 137 गेंद खेले और एक भी रन न बना सके। वहीं, पूरी टीम 45 ओवर खेलने के बाद महज 21 रन ही बना सके। ये कल्पना करना तो मुश्किल है, लेकिन ऐसा मैच इंग्लैंड की एक लीग में हुआ है। जिसके पीछे की वजह भी दिलचस्प है।
02:18 PM Aug 27, 2024 IST | mashahid abbas
137 गेंदों पर नाबाद 0 रन बनाकर इस क्रिकेटर ने खींचा पूरी दुनिया का ध्यान  वजह जानकर चौंक पड़ेंगे
Thomas Bestwick Ian Bestwick

 Test Cricket में धीमी गति से बल्लेबाजी करना आम बात है लेकिन उस बीच सिंगल, डबल रन आते रहते हैं। लेकिन इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट लीग के एक मैच में तो हद ही हो गई। इस मैच में पिता-पुत्र की जोड़ी ने कुल 208 गेंद खेली लेकिन रन उन्होंने केवल 4 बनाए। इस धीमी बल्लेबाजी के पीछे जो वजह थी, उसे जानकर लोग उनकी सराहना कर रहे हैं।

किसने की धीमी बल्लेबाजी

208 गेंदों पर 4 रन बनाने वाली ये जोड़ी पिता-पुत्र की जोड़ी है। ये दोनों पिता-पुत्र की जोड़ी इंग्लैंड के डर्बीशर क्रिकेट लीग में डार्ले एबे क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहे हैं। इस बीच टीम का सामना मिकेलओवर की टीम से हुआ, जिसमें पिता इयान बेस्टविक और बेटे थॉमस बेस्टविक की जोड़ी ने टुकटुक क्रिकेट खेल कर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया।

ये भी पढ़ें:  भारत में होने वाले मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, राशिद खान बाहर

45 ओवर में बनाए 21 रन

दरअसल इस मैच में मिकेलओवर की टीम ने तीसरे दिन 35 ओवर में 271 रन बना लिए थे। टीम के सलामी बल्लेबाज मैक्स थॉम्पसन ने 128 गेंदों पर 186 रन बनाए थे। दूसरी ओर इयान बेस्टविक की टीम डार्ले एबी क्रिकेट क्लब ने 45 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर महज 21 रन ही बनाए। टीम के 6 बल्लेबाज में से केवल दो बल्लेबाज ही खाता खोल सके। 45 ओवर के खेल के बाद सबसे अधिक 9 रन के एक्सट्रा के थे।

इयान ने 137 गेंदों पर नहीं खोला खाता

इयान बेस्टविक और थॉमस बेस्टविक की पिता-पुत्र की जोड़ी ने टुकटुक क्रिकेट खेला। इयान ने 137 गेंदों तक अपना खाता तक नहीं खोला था। वहीं, उनके बेटे थॉमस ने 71 गेंदों पर सिर्फ चार रन बनाए थे। इसमें थॉमस ने 70 गेंद डॉट खेली। इससे टीम ने मैच को ड्रॉ करा लिया।

मैच के बाद बताई वजह

मैच के बाद इयान बेस्टविक ने इस धीमे खेल के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि 271 रनों का विशाल लक्ष्य सामने था। ऐसे में हम मैच जीतने के लिए नहीं खेल सकते थे क्योंकि हमारी टीम काफी युवा थी और अनुभव की कमी थी। हम मैच हार जाते। ऐसे में हमने फैसला किया कि पूरे दिन खेलना है। हम देखते हैं कि हम अपने विकेट बचा सकते हैं या नहीं। हम इसमें कामयाब रहे। हमारी टीम ने मैच को ड्रॉ करा लिया।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, जानें भारत-पाकिस्तान में कब होगी टक्कर?

दुनिया भर से आए मित्रता के ऑफर

48 साल के इयान बेस्टविक ने मैच के बाद बीबीसी रेडियो से बात करते हुए कहा कि ये पूरी दुनिया में फैल चुका है। ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, कतर में इसका जिक्र किया गया है। मुझे दुनिया भर से मित्रता के लिए अनुरोध मिल रहे हैं। मैच ड्रॉ होने के बाद हमारा ड्रेसिंग रूम उछल रहा था। सभी खिलाड़ी मुस्कुरा रहे थे, और उन्हें लगा कि यह शानदार था। यह आपको दिखाता है कि स्थानीय क्रिकेट कितना अच्छा हो सकता है। ये कप जीतने जैसा था।

ये भी पढ़ें: BCCI ने किया वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो