whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

India vs Qatar: क्या FIFA World Cup क्वालीफायर में टीम इंडिया के साथ हुई चीटिंग?

FIFA World Cup 2026 Qualifiers India vs Qatar: फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में टीम इंडिया को कतर ने 2-1 से शिकस्त दी। इस हार के बाद कई सवाल उठ रहे हैं।
12:11 AM Jun 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
india vs qatar  क्या fifa world cup क्वालीफायर में टीम इंडिया के साथ हुई चीटिंग
India vs Qatar Football

FIFA World Cup 2026 Qualifiers India vs Qatar: भारतीय टीम मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में कतर के खिलाफ खेलने उतरी। दोहा में खेले गए फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स के मुकाबले में टीम इंडिया को कतर के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की इस हार के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। इस मैच में एक गोल का विवाद चर्चा का विषय बन गया है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के साथ क्वालीफायर में चीटिंग हुई।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, खेल के 37वें मिनट में भारतीय टीम आगे थी। लालियानजुआला चांगटे ने एक गोल कर भारत को बढ़त दिला दी थी। इसके बाद कतर ने वापसी करते हुए 73वें मिनट में बॉल को गोलपोस्ट के पास तक पहुंचा दिया। यूसुफ अयमन ने गोल करने की कोशिश की तो, भारतीय गोलकीपर ने इसे आसानी से डिफेंड कर लिया, लेकिन फिर अयमन ने बॉल को गोलकीपर के पास से निकालकर नेट में डाल दिया। इस गोल से कतर ने 1-1 से बराबरी कर ली। यूसुफ अयमन के इस गोल पर बवाल मच गया है। इस तरह का गोल नियमों के खिलाफ कहा जा रहा है।

टीम इंडिया का विश्व कप खेलने का सपना टूटा

इस विवादास्पद गोल के बाद भारत के गोलकीपर और कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू भड़क गए। उन्होंने इस मामले की शिकायत करने की भी कोशिश की, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। यूसुफ के विवादास्पद गोल के बाद अहमद अल-रवी ने अंत में विजयी गोल किया। इससे टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर कुवैत ने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 1-0 से शिकस्त दे दी है। इस हार ने भारत की उम्मीदों को झटका दिया है। उसका राउंड 3 में जाने का सपना टूट गया है।

ये भी पढ़ें: कौन है भारतीय फुटबॉल टीम का नया कप्तान? 

ये भी पढ़ें: PAK vs CAN: पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया पूरा समीकरण, इस तरह करेगी सुपर-8 में क्वालीफाई

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो