whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चलने वाले थे भारत-बांग्लादेश मैच में लात घूंसे, फिर इस वजह से हो गया मामला शांत

IND vs BAN: साल 2020 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए एक मुकाबले में माहौल खराब हो गया था। दोनों टीमों के बीच लात घूंसे चलने वाले थे। लेकिन बाद में मामला शांत करा दिया गया।
07:25 PM Sep 18, 2024 IST | Alsaba Zaya
चलने वाले थे भारत बांग्लादेश मैच में लात घूंसे  फिर इस वजह से हो गया मामला शांत

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने वाली है। दोनों टीमें अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं। भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम है। हालांकि बांग्लादेश के भी हौसले बुलंद हैं। उसने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई 2 मैच की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है। हालांकि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली इस सीरीज में गरमा गरमी का माहौल देखा जा सकता है। क्योंकि इससे पहले साल 2020 में भारत और बांग्लादेश की जूनियर टीमों के बीच टकराव देखा जा चुका है।

Advertisement

भारत की ओर से विराट कोहली विरोधी टीम के खिलाफ जमकर एग्रेशन दिखाते हैं, जबकि बांग्लादेश की ओर से भी सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन का शुमार गुस्सैल खिलाड़ियों की लिस्ट में किया जाता है। वे कई बार बीच मैदान पर विरोधी टीम और अंपायर से भिड़ चुके है। साल 2020 में भारत और बांग्लादेश के बीच एक मैच के दौरान दोनों देश के खिलाड़ियों के बीच गरमा-गरमी का माहौल देखा गया था। बात लात घूंसे तक पहुंच चुकी थी। इस मैच में यशस्वी जायसवाल भी भारतीय टीम का हिस्सा थे।

भारत- बांग्लादेश मैच में चलने वाले थे लात घूंसे

साल 2020 में भारतीय अंडर-19 और बांग्लादेश अंडर 19 टीम के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच को बांग्लादेश ने अपने नाम किया था। मैच के बाद दोनों टीमों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई थी। दरअसल खिताब जीतने के बाद कुछ बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किए, जिसके बाद माहौल बिगड़ गया। यहां तक बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी बल्ला और स्टंप लेकर भारतीय खिलाड़ियों की ओर आगे बढ़ चुके थे। कई देर तक अंपायर लड़ाई को शांत कराने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा था। बांग्लादेशी खिलाड़ियों के खराब रवैये को देखकर इधर भारतीय टीम के भी कुछ खिलाड़ी भी गुस्से में आ गए थे। लेकिन फिर अंपायर ने मामला शांत करा दिया। इस लड़ाई को आज भी क्रिकेट के बुरे दिनों के तौर पर याद किया जाता है।

Advertisement

बांग्लादेशी कप्तान ने मांगी थी माफी

मामले के बाद भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों की ओर से प्रतिक्रिया काफी गंदी थी। जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने कुछ ऐसी टिपण्णी की, जो भारतीय खिलाड़ियों को नागवार गुजरी और फिर लड़ाई शुरू हुई। हालांकि घटना के बाद बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली को शर्मनाक हरकत की वजह से माफी भी मांगनी पड़ी थी। उन्होंने माना था कि हमारे कुछ गेंदबाज ज्यादा भावुक हो गए थे। मैच के बाद जो कुछ भी हुआ वह गलत था। मेरी टीम के खिलाड़ियों से गलती हुई।

Advertisement

ये भी पढ़ें: गंभीर हनुमान चालीसा सुनकर करते थे धमाके! विराट ने कौन सा मंत्र पढ़ बजाई थी कंगारुओं की बैंड?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो