whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: 23 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा, घर में खत्म हो रही टीम इंडिया की हुकूमत!

पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी रहा। रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन, तो विराट कोहली सिर्फ एक रन ही बना सके।
11:27 PM Oct 25, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs nz  23 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा  घर में खत्म हो रही टीम इंडिया की हुकूमत
Shubman Gill

IND vs NZ: बेंगलुरु के बाद पुणे टेस्ट में भी टीम इंडिया बैकफुट पर है। न्यूजीलैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 259 रन के जवाब में भारत की पूरी टीम सिर्फ 156 रन बनाकर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन दूसरे टेस्ट में भी जारी रहा। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज फिर बुरी तरह से फ्लॉप रहे। रोहित का खाता भी नहीं खुला, तो कोहली महज एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने 103 रन की अहम बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 198 रन लगा दिए हैं। भारतीय टीम की अपने ही घर में हुकूमत फीकी पड़ रही है। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के साथ वो घटना घटी है, जो पिछले 23 साल में एक बार भी नहीं घटी थी।

Advertisement

23 साल में पहली बार हुआ ऐसा

पहली पारी में भारत की पूरी टीम सिर्फ 156 रन बनाकर ढेर हुई। टीम की ओर से सर्वाधिक 38 रन रविंद्र जडेजा के बल्ले से निकले, जबकि यशस्वी जायवसाल ने 30 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत सिर्फ 18 रन बना सके, तो सरफराज खान 11 रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 100 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल की।

Advertisement

भारत की सरजमीं पर 23 साल बाद ऐसा हुआ है, जब किसी टीम ने लगातार दो मैचों में टीम इंडिया के खिलाफ 100 से ज्यादा रनों की लीड ली है। इससे पहले साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया ने वानखेड़े में 173 और ईडन गार्डन्स में 274 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी।

Advertisement

फिर फ्लॉप टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर

बेंगलुरु के बाद पुणे टेस्ट की पहली पारी में भी भारतीय बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने अपनी घूमती गेंदों पर इंडियन बैटर्स को जमकर नाच नचाया। सैंटनर ने 53 रन खर्च करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए, जबकि दो विकेट ग्लेन फिलिप्स की झोली में आए। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और देखते ही देखते पूरी टीम 156 रन पर ढेर हो गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो