whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरफराज-नीतीश की लगी लॉटरी, राहुल पर भरोसा बरकरार, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम की 5 बड़ी बातें

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। सिलेक्टर्स ने इस बार युवा प्लेयर्स पर ज्यादा दांव खेला है। सरफराज खान को लगातार शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।
11:20 PM Oct 25, 2024 IST | News24 हिंदी
सरफराज नीतीश की लगी लॉटरी  राहुल पर भरोसा बरकरार  ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम की 5  बड़ी बातें
Sarfaraz Khan

Team India Squad Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। सिलेक्टर्स ने इस बार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है। लगातार बल्ले से धमाल मचा रहे सरफराज खान को उनके धांसू प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही बल्ले से फ्लॉप चल रहे केएल राहुल भी टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए जसप्रीत बुमराह को इस बार रोहित शर्मा का डिप्टी बनाया गया है। आइए आपको बताते हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें।

Advertisement

1. सरफराज को मिला इनाम

घरेलू क्रिकेट और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में 150 रन की धमाकेदार पारी खेलने का इनाम सरफराज खान को मिला है। सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। सरफराज के पास कंगारू सरजमीं पर दमदार प्रदर्शन करके भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने का सुनहरा मौका होगा।

2. नीतीश रेड्डी-हर्षित राणा को मिला चांस

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में टी-20 सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले युवा ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी को भी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। नीतीश को शार्दुल ठाकुर के ऊपर तरजीह दी गई है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 में नीतीश ने 34 गेंदों पर 74 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। वहीं, वायरल इंफेक्शन की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करने से चूकने वाले तेज गेंदबाज हर्षित राणा भी ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नजर आएंगे।

Advertisement

Advertisement

3. केएल राहुल की जगह बरकरार

क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में रनों के लिए तरस रहे केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में अपनी जगह बचाने में सफल हो गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में राहुल का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है, जिसके चलते उन्हें दूसरे टेस्ट में टीम से बाहर भी बैठना पड़ा है। खराब फॉर्म के बावजूद राहुल का सिलेक्शन यकीनन थोड़ा चौंकाने वाला है।

4. अभिमन्यु ईश्वरन को मौका

घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे अभिमन्यु ईश्वरन पर भी सिलेक्टर्स इस बार मेहरबान हुए हैं। अभिमन्यु को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में ईरानी कप में धाकड़ बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था।

5. पांच तेज गेंदबाजों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिलेक्टर्स ने पांच तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी है। जसप्रीत बुमराह फास्ट बॉलिंग अटैक की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे, तो मोहम्मद सिराज उनका साथ निभाएंगे। इसके अलावा आकाशदीप सिंह, हर्षित राणा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में रखा गया है। रिजर्व खिलाड़ियों में भी तीन फास्ट बॉलर को ही जगह मिली है। नवदीप सैनी, मुकेश कुमार और खलील अहमद बतौर रिजर्व प्लेयर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो