whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हार्दिक पांड्या कैसे बना सकते हैं वनडे टीम में जगह? टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया गुरुमंत्र

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या के वनडे टीम में रिटर्न को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। कोच गौतम गंभीर ने साफ कर दिया है कि वनडे टीम में जगह बनाने के लिए हार्दिक को दस ओवर गेंदबाजी करनी होगी। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है ।
01:45 PM Jul 29, 2024 IST | News24 हिंदी
हार्दिक पांड्या कैसे बना सकते हैं वनडे टीम में जगह  टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया गुरुमंत्र

Ravi Shastri on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। उनकी फिटनेस की वजह से उन्हें टी20 टीम की कप्तानी भी नहीं मिली है। मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने भी हार्दिक को कप्तानी ना मिलने का यही कारण बताया था। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस पर और ज्यादा वर्क करने की एडवाइस दी है।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर कही ये बात

रवि शास्त्री ने हाल में ही आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एडिशन में हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर बात की। इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या को बताया कि कैसे वो और ज्यादा अपनी फिटनेस को और ज्यादा बेहतर कर सकते हैं और अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वनडे टीम में जगह बना सकते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वो खेलना जारी रखे। मैच फिटनेस बहुत ज्यादा जरूरी है, इसी वजह से जितने भी टी20 मैच हैं, उसे वो मुकाबले खेलने चाहिए। अगर वो फिट महसूस करते हैं तो वो वनडे टीम में जगह बना सकते हैं।

गेंदबाजी करना है जरूरी

उन्होंने आगे कहा, 'उन्हें अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। अगर कोई वनडे में सिर्फ तीन ओवर ही गेंदबाजी कर रहा है, जहां पर 10 ओवर फेंकने हैं, तो टीम के बैलेंस पर इसका असर पड़ता है। अगर आप हर मैच में लगातार आठ से 10 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं और फिर अपने बल्लेबाजी कर सकते है तो मुझे लगता है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में भी खेल सकते हैं।

हार्दिक को खुद लेना होगा फैसला

हार्दिक को लेकर उन्होंने कहा, 'सब कुछ हार्दिक पांड्या पर ही निर्भर करता है। वो अपनी बॉडी को बेहतर जानता है। लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने विश्व कप में किया है, उससे उन्हें वनडे टीम में वापस आने की प्रेरणा मिलेगी। उसे अपनी फिटनेस को और ज्यादा बेहतर करना होगा।'

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: आज कितने पदक जीत सकता है भारत? देखें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में दूसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें जीत-हार का हर अपडेट

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय खिलाड़ी को लगा झटका, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो