होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

World Cup 2024 के बीच बोर्ड का बड़ा फैसला, 23 साल की खिलाड़ी अचानक बनी कप्तान

Gaby Lewis: आयरलैंड क्रिकेट टीम ने अपना नया कप्तान घोषित किया है, 23 साल की गैबी लुईस को कप्तान बनाया गया है।
08:34 AM Oct 16, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Gaby Lewis: महिला टी-20 विश्व कप 2024 यूएई में हो रहा है। कई टीमें सेमीफीइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं। जबकि कई टीमों का पत्ता साफ हो गया है। विश्व कप के बीच आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है और अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। 23 साल की खिलाड़ी गैबी लुईस को नया कप्तान बनाया गया है। वह सीनियर खिलाड़ी लौरा डेलानी की जगह लेंगी।

Advertisement

लौरा डेलानी की जगह लेंगी

डेलानी ने सभी प्रारूपों में 20 मैच में आयरलैंड के लिए कप्तानी की है। वह पिछले 8 साल से आयरलैंड की कप्तानी संभाल रही थीं। हालांकि उनकी अगुवाई में विश्व कप 2024 में आयरलैंड क्वालीफाई नहीं कर सकी। डेलानी का बतौर कप्तान हालिया प्रदर्शन भी शानदार रहा। अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 द्विपक्षीय सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी, जबकि वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

हालांकि अब बोर्ड ने गैबी लुईस को कप्तान बनाने का फैसला किया है। बोर्ड ने भविष्य को देखते हुए उन्हें कप्तानी देने का फैसला किया है। उनके अलावा 22 साल की खिलाड़ी ओरला प्रेंडरगैस्ट को आयरलैंड का उप कप्तान बनाया गया है।

Advertisement

लुईस जताई खुशी

लुईस ने कप्तानी संभालने के बाद खुशी जताई और कहा कि मुझे आयरलैंड की महिला टीम का नियामित कप्तान बनने के लिए कहा जाना बहुत खुशी की बात है। मैंने गर्मियों के दौरान इस भूमिका को निभाने का भरपूर आनंद लिया और सिस्टम के माध्यम से आने वाली युवा प्रतिभाओं को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। हालांकि हम एक युवा टीम हैं, लेकिन हाल के वर्षों के परिणामों ने दिखाया है कि हम सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। बता दें कि लुईस ने केवल 13 साल की उम्र में ही कप्तानी संभाली थी।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

ऐसा रहा करियर

लुईस ने अब तक आयरलैंड के लिए 46 वनडे मैच में 30.80 की औसत के साथ 1263 रन बनाए हैं। जबकि 91 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 28.50 की औसत के साथ 2223 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 9 अर्धशतक दर्ज हैं, जबकि टी-20 में वह 2 अर्धशतक के अलावा 12 अर्धशतक अपने नाम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
gaby lewisWomen T20 World CUp 2024
Advertisement
Advertisement