खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दिग्गज की होगी पाकिस्तान में एंट्री! PCB कर सकता है एक और बड़ा बदलाव

Pakistan Cricket Team Coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में पहले शाहीन अफरीदी से कप्तानी छिनी और बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाया गया। उसके बाद अब चर्चा ऐसी है कि टीम का कोच भी बदलने वाला है। दो बड़े नाम चर्चा में हैं और रेड बॉल व व्हाइट बॉल के लिए अलग-अलग कोच हो सकते हैं।
01:11 PM Apr 01, 2024 IST | Priyam Sinha
New Pakistan Cricket Team Head Coach Appointment Soon
Advertisement

Pakistan Cricket Team Coach: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को हाल ही में मोहसिन नकवी के रूप में नया चेयरमैन मिला था। पड़ोसी देश के क्रिकेट मैनेजमेंट में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि चेयरमैन बदलते ही बोर्ड के अंदर अन्य पदों पर कई बदलाव होते हैं। हर चेयरमैन चीजों को अपने हिसाब से चलाता है। यही हुआ नकवी के आने के बाद। पहले शाहीन अफरीदी से कप्तानी छिनी और बाबर को दोबारा कप्तान बनाया गया। उसके बाद अब चर्चा ऐसी है कि टीम का कोच भी बदलने वाला है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी रेस में...

इतना ही नहीं दिग्गज गैरी कर्स्टन जिन्होंने भारत को 2011 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था उनके नाम पर चर्चा हो रही है। खबरें यह भी हैं कि रेड बॉल और व्हाइट बॉल में टीम को अलग-अलग कोच मिलेंगे। इसलिए कर्स्टन के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज पेसर जेसन गिलेस्पी का नाम भी चर्चा में है।

हाल ही में शनिवार को पीसीबी ने एक विज्ञापन जारी किया था जिसमें रेड बॉल और व्हाइट बॉल कोच के आवेदन मांगे गए थे। इसमें 15 अप्रैल तक सभी को अप्लाई करने को कहा गया था। इसके तहत आवेदनकर्ताओं को कम से कम घरेलू क्रिकेट में 5 साल, या फिर इंटरनेशनल व फ्रेंचाइजी टीम की कोचिंग का दो साल का अनुभव अनिवार्य था।

लंबे समय तक बने रहेंगे कोच!

पीसीबी के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि इन आवेदनों पर अप्लाई करने के लिए कर्स्टन और गिलेस्पी इच्छुक हैं, ताकि लंबे समय तक वह टीम के साथ बने रहें। सूत्रों की मानें तो कर्स्टन जो भारतीय टीम के विश्व विजेता कोच रहे हैं उन्हें व्हाइट बॉल और गिलेस्पी को रेड बॉल कोच बनाया जा सकता है। सूत्र ने आगे बताया,'जिसे भी कोच बनाया जाएगा उसे प्रॉपर कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। इसमें इस बात की भी एश्योरिटी है कि यह टेन्योर लंबा होगा और किसी चेयरमैन के बदलने पर कोच में बदलाव नहीं किया जाएगा।'

Advertisement

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: बाबर के कप्तान बनते ही फिर शुरू हुई गुटबाजी, शाहिद अफरीदी ने शुरू किया विवाद

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: क्या 9 साल बाद लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी? मोहम्मद शमी की ले सकता है जगह

Advertisement
Tags :
garry Kirstenpakistan cricket boardPakistan Cricket Team
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement