whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, नया कप्तान मिलने के बाद अब लगने वाला है बड़ा झटका

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को नया कप्तान मिल चुका है। मोहम्मद रिजवान के टी20 टीम का कप्तान बनने के बाद अब पाक टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। जिसकी बड़ी जानकारी सामने निकलकर आ रही है।
09:29 AM Oct 28, 2024 IST | Vishal Pundir
पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली  नया कप्तान मिलने के बाद अब लगने वाला है बड़ा झटका
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा टीम को नया कप्तान भी मिल चुका है। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है। बाबर आजम के कप्तानी पद छोड़ने के बाद टीम को कोई कप्तान नहीं मिला था। वहीं दूसरी तरफ नया कप्तान मिलने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मचती हुई दिखाई दे रही है। पाकिस्तान क्रिकेट को अब बड़ा झटका लगने वाला है।

Advertisement

गैरी कर्स्टन छोड़ने वाले हैं कोचिंग पद

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक गैरी कर्स्टन कर्स्टन और खिलाड़ियों के बीच गंभीर मतभेद हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस स्थिति को सीधे तौर पर प्रभावित नहीं किया है, लेकिन डेविड रीड को हाई परफॉरमेंस कोच के रूप में नियुक्त करने के कर्स्टन के अनुरोध को बोर्ड ने पसंद नहीं किया। इसके बजाय, पीसीबी ने कथित तौर पर ऐसे विकल्प सुझाए, जो कर्स्टन को स्वीकार्य नहीं थे।

Advertisement

Advertisement

क्या मुंबई टेस्ट में ऋषभ पंत को आराम देगी टीम इंडिया?

View Results

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की पूरी संभावना है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और भारत के विश्व कप विजेता पूर्व कोच ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे। 15 सदस्यीय वनडे टीम का एक हिस्सा सोमवार को रवाना होगा, जबकि बाकी मंगलवार को रवाना होंगे- लेकिन कर्स्टन ऑस्ट्रेलिया जाने वाले दल में शामिल नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें:- 294 इंटरनेशनल विकेट लेने वाला खिलाड़ी, 6 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट, खत्म होने की कगार पर करियर

बात दें, गैरी कर्स्टन के कार्यकाल के चार महीने से भी कम समय में पाकिस्तान टीम में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी मीडिया में कर्स्टन के जल्द ही बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले चार महीने से भी कम समय बचा है, इसलिए पीसीबी को अब एक नए व्हाइट-बॉल वाले कोच की तलाश करनी पड़ सकती है।

मई 2024 में बने थे पाक टीम के कोच

आईपीएल 2024 में गैरी कर्स्टन गुजरात टाइटंस टीम के कोच थे। वहीं आईपीएल खत्म होने के बाद इसी साल मई में उन्होंने पाकिस्तान व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच का पद संभाला था। इंग्लैंड के साथ खेली गई टी20 सीरीज से उन्होंने अपने कार्यकाल की शुरुआत की थी। शाहीन अफरीदी की कप्तानी में इस सीरीज में पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टी20 विश्व कप 2024 में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से हो सकती है ऋषभ पंत की छुट्टी, कौन करेगा रिप्लेस?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो