होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए हेड कोच गौतम गंभीर, वायरल हो गया 4 शब्दों का ट्वीट

India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 133 रनों से हराकर टी-20 सीरीज में रौंद दिया। टीम की इस जीत के बाद हेड कोच गौतम गंभीर का चार शब्दों का ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।
04:47 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
Team India Gautam Gambhir
Advertisement

India vs Bangladesh: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने हैदराबाद में बांग्लादेश को 133 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 से व्हाइटवॉश किया। मैच में भारत ने संजू सैमसन के शतक के दम पर पहले खेलते हुए 297 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 164 रन ही बना सकी और यह मैच 133 रनों से हार गई।

Advertisement

इस एकतरफा हार के बाद टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने टीम की जमकर तारीफ की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर सीरीज जीतने वाली टीम की ट्रॉफी के साथ एक तस्वीर शेयर की। इसके कैप्शन में गंभीर ने कहा, 'एक शानदार यात्रा।' उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Advertisement

सैमसन-सूर्यकुमार के दम पर भारत का पहाड़ जैसा स्कोर

पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को अभिषेक शर्मा के रूप में पहला झटका जल्द ही लग गया। लेकिन इसके बाद संजू सैमसन (47 गेंदों पर 111 रन) और भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (35 गेंदों पर 75 रन) के बीच 70 गेंदों पर 173 रनों की पार्टनरशिप हुई। इन पारियों के दम पर भारत ने टी-20 इंटरनेशनल का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। यह नेपाल के मंगोलिया के खिलाफ बनाए गए 314/3 के बाद दूसरा सबसे बड़ा टी-20 इंटरनेशनल स्कोर भी है।

सैमसन ने जड़ी सबसे तेज फिफ्टी

अपनी इस पारी के दम पर सैमसन ने 22 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की, जो बांग्लादेश के खिलाफ किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाई गई सबसे तेज फिफ्टी भी है। उन्होंने रिशाद हुसैन को निशाना बनाते हुए एक ही ओवर में पांच छक्के जड़ दिए। उनके अलावा सूर्यकुमार ने सिर्फ 23 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की।

भारत से मिले विशाल टारगेट के जवाब में बांग्लादेश की टीम कभी भी मैच जीतने की स्थिति में नहीं रही। टीम के लिए तौहीद हृदय ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों में रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 30 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam Gambhirindia vs bangladeshIndian Cricket Team
Advertisement
Advertisement