खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gautam Gambhir से जुड़ी 5 ऐसी बातें, जिनको जानते हैं बहुत कम लोग

Gautam Gambhir 5 Lesser Known Facts: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलते हुए कई बड़े कारनामे किए हैं। वहीं क्रिकेट के अलावा गंभीर के जीवन से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनको बेहद ही कम लोग जानते हैं।
01:44 PM Mar 02, 2024 IST | Vishal Pundir
Gautam Gambhir 5 Lesser Known Facts
Advertisement

Gautam Gambhir 5 Lesser Known Facts: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अब राजनीति छोड़ने का फैसला कर लिया है। क्रिकेट छोड़ने के बाद भी गौतम गंभीर अक्सर अपने बेबाक बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते है। साल 2011 के वनडे विश्व कप में गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के काफी शानदार पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। चलिए आज हम आपकों गौतम गंभीर से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिनको बेहद कम ही लोग जानते होंगे।

Advertisement

1. जन्म के 18 दिन बाद ही दादा-दादी ने ले लिया था गोद

गौतम गंभीर का जन्म 10 अक्टूबर 1981 में हुआ था। जन्म के कुछ दिन बाद ही गौतम गंभीर को उनके दादा-दादी ने गोद ले लिया था। जिसके बाद गौतम गंभीर को पालने के लिए उनके दादा-दादी अपने साथ ले गए थे। तब से गंभीर उनके साथ ही रह रहे हैं। साल 2019 में गौतम गंभीर की दादी का 87 साल की उम्र में निधन हो गया था।

2. परिवार के प्रति ज्यादा झुकाव

गौतम गंभीर ने जिस लगन से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला है। वहीं लगन उनकी अपने परिवार के लिए भी देखने को मिलती है। साल 2011 में गौतम ने नताशा जैन से शादी की थी। गौतम गंभीर की दो बेटियां है जिनके नाम अजीन और अनाइजा है। अक्सर फ्री टाइम पूर्व क्रिकेटर अपने परिवार के साथ ही बिताना चाहते हैं।

Advertisement

3. प्लेस्टेशन गेम है काफी पसंद

क्रिकेट के मैदान पर गौतम गंभीर ने बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए थे, अपने शानदार प्रदर्शन के चलते गौतम गंभीर ने काफी तारीफे भी बटौरी थी। वहीं क्रिकेट से अलग गंभीर को प्लेस्टेशन गेम खेलने का काफी शौक है।

4. टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि 

गौतम गंभीर का टेस्ट करियर काफी शानदार रहा है। उनके नाम एक बेहद ही खास उपलब्धि भी दर्ज है जो अब तक किसी भी भारतीय क्रिकेटर के नाम नहीं है। गौतम गंभीर एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने 4 टेस्ट सीरीज में लगातार 300 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है।

5. सेना में जाने का अधूरा सपना

गौतम गंभीर का सपना सेना में जाकर देश की सेवा करने का था। हालांकि अपने इस सपने को गंभीर पूरा नहीं कर पाए, जिसको लेकर आज तक गौतम खेद व्यक्त करते हैं।

ये भी पढ़ें:- चुनावी मैदान में नहीं, अब क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे गौतम गंभीर, जानें किन जिम्मेदारियों के कारण लिया ये फैसला

ये भी पढ़ें:- महीने का 30 लाख, साल का साढ़े 3 करोड़ खर्चा; Gautam Gambhir क्या इसलिए छोड़ना चाहते राजनीति?

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirGautam Gambhir new
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement