खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चुनावी मैदान में नहीं, अब क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे गौतम गंभीर, जानें किन जिम्मेदारियों के कारण लिया ये फैसला

Gautam Gambhir Cricket Duties: बीजेपी सांसद और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं, इस कारण से उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाए।
10:54 AM Mar 02, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Gautam Gambhir Cricket Duties: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा ऐलान कर दिया है। खिलाड़ी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि मैं अपना समय क्रिकेट को देना चाहता हूं, इस कारण से मुझे राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाए। ऐसे में बड़ा सवाल है कि गौतम गंभीर क्रिकेट के किन-किन जिम्मेदारियों के साथ जुड़े हैं, जिसके कारण से खिलाड़ी को यह फैसला लेना पड़ा है। नीचे पढ़िए गंभीर क्रिकेट में क्या-क्या अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: किंग कोहली के खौफ से डरे जेम्स एंडरसन! कहा- अच्छा है विराट नहीं खेल रहा, नहीं तो…

ये भी पढ़ें:- आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, भारत और न्यूजीलैंड को भी छोड़ा पीछे

Advertisement

इन जिम्मेदारियों से जुड़े हैं खिलाड़ी

आगामी महीनों में आईपीएल के साथ-साथ लोकसभा चुनाव भी होने जा रहे हैं। ऐसे में अगर गंभीर चुनाव पर फोकस करते, तो शायद वह क्रिकेट को समय नहीं दे पाते, इसी कारण से खिलाड़ी ने यह ऐलान किया है। गौतम गंभीर आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर थे, लेकिन आईपीएल 2024 से पहले गंभीर ने अपनी जिम्मेदारी एक बार फिर से बदल ली है और अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं। ऐसे में आईपीएल 2024 में खिलाड़ी कोलकाता के साथ बतौर मेंटर अपनी जिम्मेदारी निभाते दिखेंगे। आईपीएल के अलावा भी गौतम गंभीर क्रिकेट मैच के लिए कमेंट्री किया करते हैं। इंटरनेशनल मुकाबले में गंभीर को अक्सर कमेंट्री करते देखा गया है। इन्हीं कुछ कारणों से खिलाड़ी ने कहा कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें।

ये भी पढ़ें:- चुनावी मैदान में नहीं, अब क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे गौतम गंभीर, जानें किन जिम्मेदारियों के कारण लिया ये फैसला

गंभीर के पोस्ट पर कई कयास

गौतम गंभीर का पोस्ट सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आ गया है। गंभीर ने एक पोस्ट के साथ कई सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने खुद को राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने बात कही है। इसका अर्थ लोग अलग-अलग तरीके से निकाल रहे हैं। क्या गंभीर के बयान का अर्थ है कि उन्होंने पॉलिटिक्स पूरी तरह छोड़ने का फैसला क्या है या फिर वह फिलहाल के लिए ब्रेक लेना चाह रहे हैं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 : आईपीएल में डेथ बॉलिंग के बादशाह हैं ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में बुमराह से ऊपर एक भारतीय

गंभीर ने ट्वीट कर क्या कहा

गंभीर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो पोस्ट किया है, उसमें उन्होंने लिखा है कि मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्ती दी जाए। मैं क्रिकेट पर अधिक फोकस करना चाह रहा हूं इस कारण से मुझे यह फैसला लेना पड़ा है। मैं माननीय नरेंद्र मोदी और माननीय अमित शाह को हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूं कि मुझे लोगों का सेवा करने का मौका दिया। आखिरी में गंभीर ने जय हिंद लिखा है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया टीम में बड़ा बदलाव, साउथ अफ्रीका के दिग्गज की हुई एंट्री

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIPL 2024lok sabha election 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement