होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गंभीर हनुमान चालीसा सुनकर करते थे धमाके! विराट ने कौन सा मंत्र पढ़ बजाई थी कंगारुओं की बैंड?

Virat Kohli and Gautam Gambhir: भारत और बांग्लादेश सीरीज शुरू होने से पहले गौतम गंभीर और विराट कोहली ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया है, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने बताया है कि प्रभु का जाप कर किस तरह उन्होंने विरोधी टीम के होश उड़ाए थे।
06:01 PM Sep 18, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Virat Kohli and Gautam Gambhir shared stories: भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और रन मशीन विराट कोहली ने हाल ही में बीसीसीआई टीवी पर इंटरव्यू दिया है। वीडियो में वैसे तो गौतम और विराट ने कई मुद्दों पर चर्चा की। लेकिन दोनों ने बताया है कि किस तरह हनुमान चालीसा और ओम नम:शिवाय का जाप सुनने के बाद दोनों ने विरोधी टीम के होश उड़ाए थे। गंभीर ने साल 2009 में नेपियर टेस्ट के दौरान ढाई दिन तक बल्लेबाजी की थी, जबकि कोहली ने 2014-15 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कंगारुओं का बैंड बजाया था।

Advertisement

गंभीर और विराट ने किया खुलासा

बीसीसीआई टीवी पर बातचीत के दौरान गंभीर और विराट ने एक पुराने मैच को याद किया। गंभीर ने विराट से बात करते हुए कहा, ' तुमने उस दौरे पर बहुत रन बनाए थे। तुमने मुझे बताया था कि उस दौरान तुम गेंद से पहले ओम नम: शिवाय का जाप कर रहे थे और तुम इसलिए उस जोन में पहुंच गए। मेरे लिए ये बिल्कुल नेपियर की पारी जैसा है। अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो क्या कभी मैं ढाई दिन तक बल्लेबाजी कर सकता था? उन ढाई दिनों में, मैंने हनुमान चालीसा बहुत सुनी थी। मुझे याद है कि जब मैं पांचवे दिन बल्लेबाजी कर रहा था। तब वीवीएस लक्ष्मण ने पहले सेशन में वापस जाते हुए कहा था कि क्या तुम्हें कुछ समझ आ रहा है कि तुमने पिछले 2 घंटो से एक भी शब्द मुंह से नहीं निकाला। मैं ब्रेक के दौरान भी अपना सिर नीचे कर रहा था और हनुमान चालीसा सुन रहा था।

गंभीर ने खेली थी यादगार पारी

नेपियर में गौतम गंभीर ने शानदार पारी खेली थी। इस पारी को आज भी याद किया जाता है। उन्होंने 436 गेंदों का सामना करते हुए 137 रन बनाए और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला ड्रॉ करा दिया था। वहीं विराट कोहली ने 2014-15 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने बल्ले से खूब रन बनाए थे। उन्होंने 4 मैच में 86.50 की औसत के साथ 692 रन बनाए थे। इस दौरान कोहली ने 4 शतक के अलावा 2 अर्धशतक अपने नाम किए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Asian Champions Trophy: ब्रॉन्ज जीतने वाले पाकिस्तान को मिलेंगे कितने पैसे? रकम सुन आ जाएगी हंसी

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs BANTeam Indiavirat kohli
Advertisement
Advertisement