खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गेंदबाजी कोच के लिए गंभीर ने दिया इस साउथ अफ्रीकी दिग्गज का नाम, BCCI लेगी आखिरी फैसला

Gautam Gambhir New Head Coach: टीम इंडिया को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया है। अब गेंदबाजी कोच को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। जिसमें गंभीर ने एक साउथ अफ्रीकी पूर्व दिग्गज का नाम दिया है। जिसपर बीसीसीआई आखिरी फैसला लेगी।
11:16 AM Jul 12, 2024 IST | Vishal Pundir
South Africa
Advertisement

Gautam Gambhir New Head Coach: गौतम गंभीर अब टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं। जबकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी कोच का चयन होना बाकी है। गेंदबाजी कोच के लिए अभी तक अभिषेक नायर का नाम सामने निकलकर आ रहा था। गंभीर और अभिषेक की आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए अच्छी तालमेल देखने को मिली थी, लेकिन अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज का नाम सामने आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर ने इस साउथ अफ्रीकी दिग्गज का नाम गेंदबाजी कोच बनने के लिए दिया है। हालांकि बीसीसीआई इस पर अपना आखिरी फैसला लेगी।

Advertisement

ये दिग्गज बन सकता है गेंदबाजी कोच

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने गेंदबाजी कोच के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल के नाम का सुझाव दिया है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इसको लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई मोर्ने मोर्केल के नाम पर विचार कर सकती है।

गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल आईपीएल में पहले भी एक साथ काम कर चुके हैं। जब गंभीर आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे तब मोर्केल टीम के गेंदबजी कोच थे। क्रिकबज के अनुसार मोर्ने मोर्केल के साथ बीसीसीआई की कुछ चर्चाएं भी हुई हैं।

Advertisement

मोर्केल पाक टीम के रहे थे कोच

वनडे विश्व कप 2023 के दौरान मोर्ने मोर्केल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच थे। इस टूर्नामेंट में पाक टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जिसके बाद पाक क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले थे। वहीं मोर्केल ने भी पाक क्रिकेट के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने से पहले पद छोड़ दिया था।

मोर्केल ने 12 साल तक साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेला था। अपने दौर के मोर्केल काफी शानदार गेंदबाज थे। मोर्केल मे साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में मोर्केल ने 309 विकेट, वनडे में 188 और टी20 47 विकेट चटकाए थे।

Advertisement
Tags :
bcciGautam Gambhir
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement