whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर गंभीर का फाइनल बयान, बताया Coach बनेंगे या नहीं

Team India New Head Coach: बीसीसीआई लगातार इस तलाश में है कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे। रिपोर्ट में यह तो दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर अगले हेड कोच बनेंगे। लेकिन अभी तक गंभीर की ओर से इस पर कुछ बयान नहीं आया था। लेकिन अब गंभीर ने हेड कोच पर बयान दे दिया है।
07:54 PM Jun 02, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर गंभीर का फाइनल बयान  बताया coach बनेंगे या नहीं
गौतम गंभीर।

Team India New Head Coach: भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह अभी करोड़ों भारतीय फैंस का सवाल है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर अगले हेड कोच होंगे। खबर आ रही थी कि बीसीसीआई ने गंभीर की सभी शर्तों को मान लिया है और वह अगले हेड कोच होने वाले हैं। लेकिन अभी तक इस पर ना ही तो गंभीर ने कुछ कहा था और ना ही बीसीसीआई की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी मिली थी। लेकिन अब गंभीर ने पहली बार टीम इंडिया के हेड कोच पर बयान दिया है। चलिए जानते हैं गंभीर ने क्या कहा।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 में किन 3 टीमों से भिड़ सकती है टीम इंडिया, यहां समझें पूरा समीकरण

गंभीर ने हेड कोच बनने पर क्या कहा

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वह भारतीय टीम के अगले हेड कोच होंगे। अब गंभीर का इस पर बयान भी आ गया है। जब गंभीर से एक बच्चे ने सवाल पूछा कि क्या आप टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनना चाहते हैं और आप भारतीय टीम को विश्वकप जिताने के लिए क्या करेंगे। इस पर गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम का हेड कोच बनने का अगर मौका मिलता है, इससे बड़ी बात और इससे बड़ा सम्मान कुछ नहीं हो सकता है। भारतीय टीम का हेड कोच बनने का अर्थ है कि 140 करोड़ भारतीय का प्रतिनिधित्व करना, जो कि बहुत बड़ी बात है। इससे साफ है कि गंभीर भारतीय टीम के अगले हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं।


ये भी पढ़ें;- भारतीय टीम में नहीं मिल रहा मौका, अजिंक्य रहाणे अब इस टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट

1 जुलाई से जिम्मेदारी संभालेंगे नए हेड कोच

बता दें कि गंभीर के अलावा भी कई दिग्गज क्रिकेटरों को लेकर यह चर्चा थी कि वह भारतीय टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं, लेकिन एक के बाद एक कर कई दिग्गजों ने यह जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग हो या फिर जस्टिन लैंगर, यहां तक की ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संघकारा ने भी हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है। ऐसे में बीसीसीआई के साथ-साथ भारतीय टीम के लिए भी टेंशन बढ़ने लगी थी। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के साथ ही भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में गंभीर अगर हेड कोच बनते हैं, तो वह 1 जुलाई से इस जिम्मेदारी को संभालेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो