whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: गौतम गंभीर की ख्वाहिश हुई पूरी तो भारत को हराना हो जाएगा सपना! हेड कोच का मास्टर प्लान तैयार

16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले गौतम गंभीर ने अपने मास्टर प्लान का खुलासा किया है। हेड कोच ने बताया है कि कैसे वो भारतीय टीम को टेस्ट में बेस्ट बनाना चाहते हैं।
07:04 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  गौतम गंभीर की ख्वाहिश हुई पूरी तो भारत को हराना हो जाएगा सपना  हेड कोच का मास्टर प्लान तैयार
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir IND vs NZ: गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद से टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। सूर्यकुमार यादव को टी-20 की कप्तानी सौंप दी गई है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में भी भारतीय टीम की अप्रोच एकदम अलग नजर आई है। फॉर्मेट चाहे कोई भी हो भारत अब हर हाल में सिर्फ जीत चाहता है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट को सिर्फ ढाई दिन में खत्म करके कोच और कप्तान ने वर्ल्ड क्रिकेट को मैसेज भी दे दिया है। टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट की कभी ना हारने वाली टीम बनाने के लिए गंभीर ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। हेड कोच साहब का यह प्लान अगर काम कर गया, तो जनाब टीम इंडिया को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में हराना टीमों के लिए सपना बन जाएगा।

Advertisement

गंभीर का मास्टर प्लान तैयार

गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले धांसू प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गंभीर ने इसी दौरान टेस्ट में टीम इंडिया को 'बेस्ट' बनाने का अपना बेमिसाल प्लान भी बताया। गंभीर ने कहा कि वह भारत को ऐसी टीम बनाना चाहते हैं, जो एक दिन में 400 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सके। सिर्फ इतना ही नहीं, हेड कोच की ख्वाहिश है कि भारतीय बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में इस तरह निपुण हो जाएं कि वह दो दिन तक बैटिंग करके मैच को ड्रॉ करवा लें। अब अगर गंभीर अपने इरादे में सफल हो गए, तो यकीनन भारतीय टीम को हराना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

Advertisement

कोहली को लेकर क्या बोले हेड कोच?

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, "विराट कोहली को लेकर हमेशा से ही मेरे विचार एकदम क्लियर रहे हैं कि वह वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं। उन्होंने निरंतरता के साथ काफी लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वह रनों के लिए उसी तरह से अभी भी भूखे हैं, जैसे वह डेब्यू के समय पर थे। रनों की यह भूख ही उन्हें वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर बनाती है। मुझे उम्मीद है कि वह इस सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जरूर रन बनाएंगे।"

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

View Results

न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर 2-0 से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ने को तैयार है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में होना है। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी पुणे करेगा, जबकि आखिरी मुकाबला वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो