whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Paralympics 2024: बैडमिंटन से भारत के लिए आई गुड न्यूज, नितेश कुमार ने दिलाया दूसरा गोल्ड

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत के लिए एक और गुड न्यूज आ गई है। मेंस सिंगल्स बैडमिंटन एसएल3 में पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार ने गोल्ड मेडल जीत लिया है।
05:06 PM Sep 02, 2024 IST | Ashutosh Singh
paris paralympics 2024  बैडमिंटन से भारत के लिए आई गुड न्यूज  नितेश कुमार ने दिलाया दूसरा गोल्ड

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत के लिए एक और गुड न्यूज आ गई है। मेंस सिंगल्स बैडमिंटन एसएल3 में पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। इसके साथ ही भारत के कुल 9 मेडल हो गए हैं। फाइनल में नितेश कुमार का सामना ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल से हुआ। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। पहले गेम में नितेश ने जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे गेम में डेनियल बेथेल ने वापसी की थी। हालांकि तीसरे राउंड में एक बार फिर से नितेश डेनियल बेथेल पर भारी पड़े और उन्होंने भारत को दूसरा गोल्ड दिला दिया।

नितेश कुमार ने दिखाया दमदार खेल

फाइनल में नितेश कुमार और ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल के बीच एक दमदार मुकाबला देखने को मिला। पहले सेट में नितेश कुमार ने 21-14 से जीत हासिल की थी। दूसरे सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 16-16 की बराबरी पर चल रहे थे। इसके बाद डेनियल बेथेल ने वापसी करते हुए 18-21 से इस सेट को अपने नाम कर लिया। नितेश कुमार ने तीसरे सेट में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी को मौका नहीं दिया और इसमें 23-21 से जीत हासिल की। नितेश का यह पैरालंपिक में पहला गोल्ड है।

जापान के खिलाड़ी को हराकर बनाई थी जगह

भारतीय पैरा बैडमिंटन नितेश कुमार ने इससे पहले रविवार (1 सितंबर) को सेमीफाइनल में जापान के डाइसुके फुजिहारा पर सीधे गेम में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने 48 मिनट तक चले मुकाबले में जापान के डाइसुके फुजिहारा को 21-16 21-12 से हरा दिया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो