whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, मैदान के आंकड़े दे रहे हैं गवाही

भारत और बांग्लादेश के बीच में खेली जा रही दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम के आंकड़े कुछ खास नहीं रहे है।
02:45 PM Sep 22, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs ban  कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल  मैदान के आंकड़े दे रहे हैं गवाही

India vs Bangladesh 2nd test match stats: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। पहला मैच चेन्नई में खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इस मैदान पर भारतीय टीम का टेस्ट फॉर्मेट में रिकॉर्ड काफी अच्छा नहीं रहा है। इस बात का अंदाजा आप आंकड़े देख कर लगा सकते हैं।

Advertisement

ग्रीन पार्क में कैसा है टीम इंडिया का प्रदर्शन?

27 सितंबर से भारतीय टीम को कानपुर की धरती पर मुकाबला खेलना है। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में वह सीरीज 2-0 से खत्म करना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश आखिरी टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। लेकिन कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर नजर डालें तो आंकड़े टीम इंडिया के हक में ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। मेन इन ब्लू को इस मैदान पर ज्यादातर टेस्ट में ड्रॉ का सामना करना पड़ा है।

भारत ने अब तक इस मैदान पर 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें टीम को केवल 3 मैच में जीत मिली है। विरोधी टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं। वहीं 13 मुकाबले इस मैदान पर ड्रा रहे हैं। आंकड़े देखकर ऐसा लगता है कि विरोधी टीम ने ज्यादातर मैच ड्रॉ करवाए हैं।

Advertisement

पहले मैच पर एक नजर

भारत ने चेन्नई टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 376 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश 149 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में भारत ने एक बार फिर से बांग्लादेश पर शिकंजा कसा और शुभमन गिल और ऋषभ पंत की शतकीय पारी के दम पर 287/4 रन पर पारी घोषित कर दी। जवाब में बांग्लादेश ने 234 रन बनाए थे। भारत ने ये मुकाबला 280 रनों से अपने नाम कर लिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो