होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

GT vs KKR Preview: टेबल टॉपर बनने पर होगी कोलकाता की नजर, गुजरात के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

GT vs KKR Preview: IPL 2024 के 63वें मैच में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी। KKR पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है।
04:57 PM May 12, 2024 IST | Rajat Gupta
प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है कोलकाता।
Advertisement

GT vs KKR Preview: IPL 2024 के 63वें मैच में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी। सोमवार को यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 17वें सीजन में KKR का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ने 12 में से 9 मुकाबले जीते हैं और 18 अंकों के साथ टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। अब कोलकाता की नजर जीत के साथ टॉप पर टूर्नामेंट समाप्त करने पर होगी। दूसरी ओर गुजरात ने 12 में से 5 ही मैच जीते हैं। 10 अंकों के साथ GT पॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर मौजूद है। गुजरात के लिए प्लेऑफ की राह काफी कठिन नजर आ रही है। टीम अगर बचे हुए दोनों मैच भी जीत जाती है, फिर भी उन्हें भाग्य का सहारा चाहिए होगा।

Advertisement

ज्यादा बदलाव नहीं करेंगी दोनों टीमें

गुजरात टाइटंस ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। इस मैच में टीम 3 बदलाव के साथ उतरी थी। ऐसे में KKR के खिलाफ GT की प्लेइंग 11 में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। हालांकि, कार्तिक त्यागी की जगह टीम एक बल्लेबाज को मौका दे सकती है। दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स विनिंग कॉम्बिनेशन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जगह अंतिम 11 में दुष्मंथा चमीरा को मौका मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, संदीप वारियर।
इम्पैक्ट प्लेयर: अभिनव मनोहर
कोलकाता नाइटराइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर: वैभव अरोड़ा

Advertisement

हेड टू हेड के आंकड़े

IPL में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स अब तक 3 बार टकराई हैं। इस दौरान GT ने 2 मैच जीते हैं और KKR ने 1 पर कब्जा जमाया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने अब तक 16 मैच खेले हैं और 9 में जीत प्राप्त की है। 7 में टीम को हार का मुंह भी देखना पड़ा है। कोलकाता ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक 5 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान KKR ने 2 मैच जीते हैं और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: MI vs KKR: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता, मुंबई इंडियंस को मिली सीजन की 9वीं हार

ये भी पढ़ें: RCB vs DC Preview: अहम मुकाबले में ऋषभ पंत के बिना उतरेगी दिल्ली, RCB बिगाड़ सकती खेल

Open in App
Advertisement
Tags :
GT vs KKRIPL 2024
Advertisement
Advertisement