खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

GT20: मोहम्मद रिजवान बने टीम के कप्तान, रिजवान के अंडर खेलेंगे बाबर आजम

GT20 Canada Babar Azam Mohammad Rizwan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान की कप्तानी में खेलते दिखाई देंगे। आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...
07:01 PM Jul 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Babar Azam Mohammad Rizwan
Advertisement

GT20 Canada Babar Azam Mohammad Rizwan: टी-20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल मची हुई है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के कुछ खिलाड़ियों पर एक्शन लेने की भी तैयारी कर रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि बाबर आजम को एक बार फिर कप्तानी से हटाया जा सकता है। ऐसे में टीम की कप्तानी किसके हाथ में होगी? इसे लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। इस बीच कनाडा में आयोजित होने वाली ग्लोबल टी-20 लीग (GT20 Canada) की एक फ्रेंचाइजी ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

Advertisement

वेंकूवर नाइट्स फ्रेंचाइजी ने रिजवान को बनाया कप्तान

GT20 Canada की वेंकूवर नाइट्स फ्रेंचाइजी ने पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को अपना कप्तान बनाया है। खास बात यह है कि बाबर आजम उनके अंडर खेलेंगे। वे भी इसी टीम में शामिल किए गए हैं, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आएंगे। टीम ने बाबर के बजाय मोहम्मद रिजवान को ये जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है। वैंकूवर नाइट्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा- वैंकूवर नाइट्स ने GT20 सीजन 4 के लिए अपना कप्तान चुना है। सर मोहम्मद रिजवान। अपने शानदार बल्लेबाजी स्किल और विकेटकीपिंग के साथ वह हमें जीत की ओर ले जाने के लिए तैयार हैं।

25 जुलाई से शुरू होगा सीजन

इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को भी चुना गया है। इसके साथ ही आसिफ अली, न्यूजीलैंड के माइकल रिप्पन और दक्षिण अफ्रीका के ड्वेन प्रीटोरियस टीम में शामिल हैं। नामीबिया के रूबेन ट्रम्पेलमैन और गुयाना के जेरेमी गॉर्डन ने भी टीम में जगह बनाई है। जीटी20 कनाडा का चौथा सीजन 25 जुलाई से शुरू होगा। लीग का फाइनल मुकाबला 11 अगस्त को खेला जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक से पहले क्या चोटिल हुए नीरज चोपड़ा? इस अहम टूर्नामेंट से हुए बाहर

वैंकूवर नाइट्स की टीम:

बाबर आजम, आसिफ अली, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, जेरेमी गॉर्डन, ऋषिव जोशी, संदीप लामिछाने, ड्वेन प्रीटोरियस, माइकल रिप्पन, सरमद अनवर, मनदीप गिरधर, युवराज समरा, शुभम शर्मा, अजयवीर सिंह, दीपेंद्र सिंह ऐरी, हर्ष ठाकर, रूबेन ट्रम्पेलमैन, पॉल वैन मीकेरेन।

ये भी पढ़ें: हॉटस्टार नहीं इस एप पर होगी भारत-जिम्बाब्वे T20 सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

ये भी पढ़ें: विराट-धोनी को पछाड़कर नंबर-1 बने रोहित शर्मा, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें:  किसके पास रहेगी वर्ल्ड कप की जीती हुई ट्रॉफी? बाकियों को क्या मिलेगा

ये भी पढ़ें: RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें:  क्या अगले T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी 24 टीमें? ICC ने कर दिया साफ

Advertisement
Tags :
babar azammohammad Rizwan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement