whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC T20 Rankings: बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, गेंदबाजी रैंकिंग में पहुंचे इस स्थान पर

ICC Twenty20 Bowling Ranking: टी 20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में 15 विकेट हासिल किए थे। उनके इस प्रदर्शन का असर अब उनकी रैंकिंग में भी देखने को मिला है।
04:50 PM Jul 03, 2024 IST | News24 हिंदी
icc t20 rankings  बुमराह ने लगाई लंबी छलांग  गेंदबाजी रैंकिंग में पहुंचे इस स्थान पर

ICC Twenty20 Bowling Ranking: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद आईसीसी ने लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। लेटेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है। भारत के लिए इस टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनके प्रदर्शन की वजह से सभी गेंदबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ है।

टॉप 20 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 100 में भी नहीं थे। वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वो अब टॉप-20 पहुंच गए हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं।

बुमराह को हुआ सबसे ज्यादा फायदा

इस टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह ने धमाल मचा दिया था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 8 मैचों में 8.27 के औसत से 15 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी सिर्फ 4.18 था। फाइनल मैच में भी उन्होंने दो विकेट हासिल किए थे। वो अब 640 रेटिंग के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वो टॉप 100 गेंदबाजों में भी नहीं थे।

अगर टॉप 10 की बात करें तो इसमें दो भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। अक्षर पटेल ने एक स्थान की छलांग लगाकर 57 रेटिंग के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कुलदीप यादव को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है। वो रेटिंग के साथ 8वें नंबर पर हैं।

जानें कौन हैं टॉप पर

टी20 बॉलर्स की लेटेस्ट रैंकिंग में आदिल रशीद टॉप पर बने हुए है। जबकि सात स्थान की छलांग लगाकर एनरिक नॉर्खिया दूसरे स्थान पर आ गए हैं। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। जबकि 2 स्थान के नुकसान के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: होटल में वीडियो कॉल पर किससे बात कर रहे थे विराट कोहली, कैमरे में हो गए कैद

ये भी पढ़ें: खुल गया बारबाडोस का एयरपोर्ट, जानें कब तक भारत लौटेंगे चैंपियंस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो