होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पॉलिटिक्स का शिकार हुए हनुमा विहारी, अचानक छोड़ी टीम; TDP नेता ने सरकार पर उठाए सवाल

Hanuma Vihari Left Andhra Pradesh Team: रणजी ट्रॉफी 2024 में आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान हनुमा विहारी ने अचानक से आंध्र प्रदेश की क्रिकेट टीम छोड़ने का फैसला किया है। जिसके बाद टीडीपी नेता वर्ला रमैया ने मौजूदा प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए हैं।
07:39 AM Feb 27, 2024 IST | Vishal Pundir
Hanuma Vihari Left Andhra Pradesh Cricket Team Image Credit: Social Media
Advertisement

Hanuma Vihari Left Andhra Pradesh Team: टीम इंडिया के खिलाड़ी हनुमा विहारी इन दिनों रणजी ट्रॉफी 2024 में खेलते हुए दिख रहे थे लेकिन अपने एक फैसले से हनुमा ने फैंस को चौंका दिया। दरअसल हनुमा विहारी ने अचानक से आंध्र प्रदेश टीम छोड़ने का फैसला लिया। इससे पहले हनुमा विहारी को रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश क्रिकेट टीम की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी थी। दरअसल हनुमा विहारी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस बात की जानकारी दी की वो आंध्र प्रदेश टीम को छोड़ रहे हैं।

Advertisement

हनुमा विहारी ने टीम छोड़ने का बताया कारण

विहारी ने खुलासा किया कि राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण रणजी ट्रॉफी में सिर्फ एक मैच के बाद उन्हें आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। मध्यक्रम के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि बंगाल के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने गुस्से में आकर अपनी टीम के 17वें खिलाड़ी पर चिल्ला दिया था, जिसके कारण एसोसिएशन ने उन्हें मैच जीतने के बावजूद कप्तान पद छोड़ने के लिए कहा था। विहारी ने अपने कार्यों के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा चल रहे रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्हें अपमानित और शर्मिंदा होना पड़ा।

Advertisement

अब इस मामले को लेकर टीडीपी नेता वर्ला रमैया का कहना है यह जानना बहुत हास्यास्पद है कि जगन मोहन रेड्डी की सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी हर चरण और हर क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है और छवियों को नष्ट कर रही है। जगन मोहन रेड्डी के राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण आंध्र प्रदेश राज्य ने अपनी छवि खो दी है। यह क्रिकेट के क्षेत्र में भी प्रवेश कर चुका है।

सिडनी टेस्ट मैच से मिली थी अलग पहचान

साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज के एक मैच में हनुमा विहारी की एक पारी ने उनको अलग पहचान दिलाई थी। उस दौरान हनुमा विहारी ने अश्विन के साथ मिलकर टीम इंडिया पर मंडरा रहे हार के खतरे को टालकर मैच को ड्रॉ कराने में टीम को सफलता दिलाई थी। इस पारी में हनुमा ने 161 गेंदों का सामना किया था।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के खिलाड़ी हनुमा विहारी ने बयां किया दर्द, बताया एक नेता के कारण छिनी कप्तानी

ये भी पढ़ें:- BCCI जल्द लेगी ‘रेड-बॉल’ क्रिकेट पर बड़ा फैसला, क्या IPL है इसकी वजह?

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 : 22 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज, कब, कहां और कैसे मिलेगी टिकट जानें सबकुछ

Open in App
Advertisement
Tags :
Andhra Pradesh Cricket Teamhanuma vihari
Advertisement
Advertisement