खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

स्टार खिलाड़ी की होगी व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी, बोर्ड ने लंबे समय बाद दी NOC

टी20 विश्व कप 2024 का आगाज भारतीय टीम कल अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलकर करेगी। भारतीय टीम इस बार टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। विश्व कप के बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को बड़ी खुशखबरी मिली है। इस स्टार खिलाड़ी की अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी होगी।
07:51 PM Jun 04, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया।
Advertisement

टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम फिर से T20 world cup जीतने का सपना देख रही है। भारत को इस विश्व कप का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले भारत के स्टार क्रिकेट को एक खुशखबरी मिली है। इस खिलाड़ी के क्रिकेट खेलने पर लंबे समय प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अब उन्हें एनओसी मिल गया है। ऐसे में स्टार जल्द ही व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। इस बात की जानकारी खुद खिलाड़ी ने दी है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सिराज को नहीं…इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए बुमराह का बॉलिंग पार्टनर, दिग्गज ने दी सलाह

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह खिलाड़ी हनुमा विहारी है, जो टीम इंडिया के लिए भी कई मुकाबले खेल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विवाद तब शुरू हुआ था जब आंध्रा के कप्तान हनुमा विहारी ने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी पृथ्वीराज केएन पर चिल्लाए थे। पृथ्वी किसी राजनेता का बेटा था। इस विवाद के बाद हनुमा पर टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया। इस पर हनुमा विहारी ने आंध्र क्रिकेट संघ में पॉलिटिकल हस्तक्षेप का आरोप लगाया था। इस दौरान विहारी को मजबूरन टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। इस विवाद के बाद हनुमा ने संघ पर आरोप लगाते हुए बताया था कि पॉलिटिकल हस्तक्षेप के कारण उनसे कप्तानी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन अब आंध्र क्रिकेट संघ ने हनुमा को एनओसी दे दी है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में आधी-आधी रात तक क्यों जग रहे कीवी खिलाड़ी, कोच ने बताई असली वजह

Advertisement

हनुमा विहारी का क्रिकेट करियर

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 839 रन बनाए हैं। उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट भी हासिल किया है। विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके अलावा हनुमा ने 24 आईपीएल मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने महज 88 की खराब स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में एक विकेट भी लिए हैं।

Advertisement
Tags :
hanuma vihariT20 wc 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement