होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सालों चला अफेयर, फिर सौरव गांगुली को दोबारा करनी पड़ी थी शादी; एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा था नाम

Happy Birthday Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर हर कोई दादा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहा है।
11:20 AM Jul 08, 2024 IST | Vishal Pundir
Sourav Ganguly
Advertisement

Happy Birthday Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर आज हम आपको गांगुली की जिंदगी का वो खास किस्सा बताने वाले हैं जो शायद बहुत कम लोग जानते होंगे। ये किसा उनकी लव लाइफ या फिर कह लो शादी से जुड़ा है। सौरव गांगुली ने 12 अगस्त साल 1996 को अपनी बचपन की दोस्त डोना से गुपचुप कोर्ट मैरिज कर ली थी। इस बात की जानकारी दादा के परिवार को भी नहीं थी।

Advertisement

दोबारा फिर की थी शादी

सौरव गांगुली और डोना एक-दूसरे के बचपन से पड़ोसी थे। हालांकि दोनों अलग-अलग स्कूल में पढ़ा करते थे। इन दोनों की लव-स्टोरी स्कूल के दिनों से ही शुरू हो गई थी। हालांकि दोनों के परिवारवाले एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। जैसे-जैसे समय बीतता गया इन दोनों का प्यार भी बढ़ने लगा था। इसके बाद वो घड़ी आ गई थी, जिसका दादा को इंतजार था। साल 1996 में गांगुली ने डोना को प्रपोज कर दिया था। इसके बाद दादा टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के दौरे पर चले गए थे। इंग्लैंड दौरे से वापस आने के बाद गांगुली और डोना ने बिना घरवालों को बताए कोर्ट मैरिज कर लिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक काफी दिनों तक कोर्ट मैरिज की बात छिपाने के बाद आखिर दोनों के परिवारवालों गांगुली और डोना के कोर्ट मैरिज का पता चल गया था। जिसके बाद दोनों के परिजनों ने इस शादी का काफी समय तक विरोध किया, लेकिन अंत में उनको मानना पड़ा। इसके सौरव और डोना की पूरे रीति-रिवाज के साथ 21 फरवरी 1997 को दोबारा शादी हुई। इस बार शादी में दोनों के घरवाले भी मौजूद थे। सौरव गांगुली की पत्नी डोना एक डांसर हैं और वे अपना एक डांस स्कूल भी चलाती हैं।

Advertisement

इस एक्ट्रेस के साथ अफेयर

सौरव गांगुली और बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा के अफेयर की चर्चा काफी चली थी। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान खुद नगमा ने भी गांगुली के साथ अपने अफेयर की चर्चाओं पर खुलकर बात की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक इंटरव्यू में नगमा ने कहा था कि साल 2000 के दौरान जब सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब चल रहा था तो उसका असर हमारे रिश्ते पर भी पड़ा था। गांगुली को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद हमने अपसी सहमति से इस रिश्ते को खत्म कर दिया था।

ये भी पढ़ें;- Sourav Ganguly: जब दादा ने युवा टीम के साथ तोड़ा इंग्लैंड का घमंड, कुछ इस तरह मनाया जश्‍न

ये भी पढ़ें;- IND vs ZIM: तीसरे मैच से पहले शुभमन गिल के सामने बड़ी चुनौती, Playing 11 पर फंस सकता है पेंच

Open in App
Advertisement
Tags :
sourav ganguly
Advertisement
Advertisement