whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जिस खिलाड़ी ने भारत को 2 विश्व कप जिताए, अब हेड कोच पद के लिए दिखाई दिलचस्पी

Harbhajan Singh Head coach: टी20 विश्व कप 2024 के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में BCCI ने इस पद के लिए आवेदन मांगे हैं। विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने इस पद के लिए दिलचस्पी दिखाई है।
04:00 PM May 21, 2024 IST | Rajat Gupta
जिस खिलाड़ी ने भारत को 2 विश्व कप जिताए  अब हेड कोच पद के लिए दिखाई दिलचस्पी
भारत ने 2011 में जीता था वनडे विश्व कप। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Harbhajan Singh Head coach: टी20 विश्व कप 2024 के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नए हेड कोच की तलाश है। बोर्ड ने इसके लिए आवेदन भी मांगे हैं। राहुल द्रविड़ भी कोच के पद के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं। इस बीच पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देने में दिलचस्पी दिखाई है। भज्जी का कहना है कि भारतीय टीम को कोचिंग देना खिलाड़ियों को टेक्निकल स्किल सिखाने से ज्यादा टीम मैनेजमेंट के बारे में है।

क्रिकेट में मुझे बहुत कुछ दिया

हरभजन ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मैं आवेदन करूंगा या नहीं। भारत में कोचिंग करना मैन मैनेजमेंट के बारे में है, न कि खिलाड़ियों को ड्राइव और पुल सिखाने के बारे में हैं। भारतीय खिलाड़ी इसे अच्छी तरह से जानते हैं। आप उन्हें कुछ मार्गदर्शन दे सकते हैं। क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और अगर मुझे इसे वापस देने का मौका मिलता है, तो मुझे बहुत खुशी होगी।"

3 साल का होगा नए कोच का कार्यकाल

बता दें कि BCCI ने हाल ही में सीनियर मेंस टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे। टीम के नए हेड कोच का कार्यकाल 1 जुलाई, 2023 से शुरू होगा और 31 दिसंबर, 2027 को समाप्त होगा। वनडे विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। हालांकि, उन्हें जून तक का विस्तार दिया गया था। बता दें कि भारतीय टीम 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप जीती थी। हरभजन इस विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने के लिए कुछ योग्यताओं का होना जरूरी है। आवेदन करने वाले खिलाड़ी ने कम से कम 30 टेस्ट या 50 वनडे मैच खेले हों।

ये भी पढ़ें: RCB vs RR: एलिमिनेटर में कोहली रच सकते हैं इतिहास, IPL में ऐसा नहीं कर पाया कोई भी बल्लेबाज

ये भी पढ़ें: IPL 2024: एलिमिनेटर मैच में बदल सकती है RCB की टीम, स्टार खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं फाफ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो