whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आखिरकार हार्दिक पंड्या ने रच ही दिया इतिहास, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ दिया पीछे

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को मैच जिताया। उन्होंने इस मैच में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
11:45 AM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
आखिरकार हार्दिक पंड्या ने रच ही दिया इतिहास  इस मामले में विराट कोहली को छोड़ दिया पीछे

Hardik Pandya broke Virat Kohli record: भारत-बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को ग्वालियर में खेला गया था। इस मैच में हार्दिक पंड्या ने भारत की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान निभाया। हार्दिक पंड्या के नाम इस मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। उन्होंने विराट कोहली को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

हार्दिक ने कोहली को छोड़ा पीछे

हार्दिक पंड्या ने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के के साथ मैच खत्म करने का रिकॉर्ड बना लिया है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कीर्तिमान हासिल किया। हार्दिक ने टी-20 इंटरनेशनल में पांचवी बार छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। उन्होंने विराट को पछाड़ा, जिन्होंने अपने टी-20 करियर में कुल 4 मैच छक्का लगातार जीताए थे।

वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने अर्शदीप सिंह को पीछे छोड़ दिया। वह अब भारत की ओर से टी-20 प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। अब उनके नाम 87 विकेट हैं, जबकि अर्शदीप के नाम 86 विकेट हैं। युजवेंद्र चहल 96 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं।

Advertisement

ऐसा था हार्दिक का प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में अपना दम दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में 26 रन खर्च कर 1 विकेट झटका। इसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने धमाल मचाया। उन्होंने नाबाद रहते हुए 16 गेंदों में 39 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके के अलावा 2 छक्के निकले। हार्दिक ने अपनी पारी में कई कलात्मक शॉट खेलकर फैंस का दिल भी जीता।

Advertisement

उनकी 243.75 के स्ट्राइक रेट के साथ की गई बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 49 गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया। भारत ने 11.5 ओवर में ही 132/3 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। भारतीय टीम 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो