चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024 के इस गुनाह की सजा अगले सीजन भुगतेंगे हार्दिक पांड्या, अभी से लग गया बैन

IPL 2025 Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस ने हार के साथ IPL 2024 से विदाई ली। टीम को अपने आखिरी ग्रुप मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।
12:05 PM May 18, 2024 IST | Rajat Gupta
हार्दिक पांड्या पर भारी जुर्माना भी ठोका गया। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

IPL 2025 Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस ने हार के साथ IPL 2024 से विदाई ली। टीम को अपने आखिरी ग्रुप मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच में स्लो ओवर रेट के चलते कप्तान हार्दिक पांड्या समेत पूरी टीम पर भारी जुर्माना भी ठोका गया। इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या पर एक मैच का बैन भी लगाया गया है। इस सीजन मुंबई के सभी मैच समाप्त हो चुके हैं, ऐसे में वह IPL 2025 का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

Advertisement

सभी खिलाड़ियों को भी मिली सजा

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया। IPL 2024 में हार्दिक ने तीसरी बार यह अपराध किया है। ऐसे में उन पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का बैन लगा है। IPLकी ओर जारी बयान के मुताबिक, "स्लो ओवर रेट अपराधों से संबंधित IPL की आचार संहिता के तहत यह मुंबई का सीजन का तीसरा अपराध था, इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।" हार्दिक के अलावा पूरी टीम को भी सजा सुनाई गई है। इम्पैक्ट प्लेयर समेत सभी खिलाड़यों पर 12-12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है।

मुकाबले का हाल

मुकाबले की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 214 रन बनाए थे। कप्तान केएल राहुल (55) और निकोलस पूरन (75) ने अर्धशतक लगाया तो वहीं नुवान तुषारा और पीयूष चावला को 3-3 सफलताएं मिलीं। जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा (68) और नमन धीर (62) ने फिफ्टी जड़ी। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट चटकाए। साथ ही क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान ने 1-1 शिकार किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: अगर 10 ओवर का होता है मैच… तो आरसीबी को कितने ओवर में जीतना होगा, समझें सारे नियम

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेंगलुरु, ये 3 कंडीशन आरसीबी के फेवर में

Advertisement
Tags :
hardik pandyaIPL 2024MI vs LSG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement