whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुल्तान में हैरी ब्रूक का हाहाकार, पाकिस्तान के खिलाफ जड़ दिया तिहरा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Harry Brook Triple Century: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए ट्रिपल सेंचुरी जड़ दी है। ब्रूक ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है।
02:31 PM Oct 10, 2024 IST | Mohan Kumar
मुल्तान में हैरी ब्रूक का हाहाकार  पाकिस्तान के खिलाफ जड़ दिया तिहरा शतक  लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
harry brook

Harry Brook Triple Century: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में इतिहास रचते हुए तिहरा शतक जड़ दिया है। खास बात यह है कि उन्होंने यह तिहरा शतक सिर्फ 310 गेंदों पर पूरा किया। उनका यह तिहरा शतक किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया सबसे तेज तिहरा शतक भी है। इसके साथ ही ब्रूक पिछले 34 सालों में टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के के चौथे दिन यह कारनामा किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- शुभमन गिल की बहन की पोस्ट पर सारा का खास रिएक्शन वायरल

Advertisement

बाल-बाल बचा लारा का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में ब्रुक से पहले इंग्लैंड के लिए ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज ग्राहम गूच थे, जिन्होंने 1990 में भारत के खिलाफ 333 रन बनाए थे। ब्रुक की पारी देखकर लग रहा था कि वो ब्रायन लारा के सबसे बड़े स्कोर को तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ब्रुक सिर्फ 84 रन से लारा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। लारा ने 2004 में एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन बनाए थे।

Advertisement

ब्रूक तिहरा शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी

अपनी इस पारी के दम पर ब्रुक टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले छठे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए हैं। ब्रूक की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ हाईएस्ट टेस्ट स्कोर का नया रिकॉर्ड भी बनाया। ब्रुक अंततः 322 गेंदों पर 317 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 29 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

ब्रूक बने मुल्तान के नए सुल्तान

अपनी इस पारी के दम पर ब्रूक अब सही मायनों में मुल्तान के नए सुल्तान बन गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने मुल्तान स्टेडियम में सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी जड़ी है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जिन्होंने इस मैदान पर 364 गेंदों पर ट्रिपल सेंचुरी जड़ी थी। हालांकि सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने के मामले में सहवाग अब भी ब्रूक से ऊपर हैं। उन्होंने 2007-08 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ महज 278 गेंदों में ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी।

ये भी पढ़ें:- मयंक यादव की पेस को लेकर तमीम इकबाल ने कसा तंज, मुरली कार्तिक ने कर दी बोलती बंद

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो