whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Test Ranking: तीन भारतीय बल्लेबाजों को पछाड़ हैरी ब्रूक ने लगाई लंबी छलांग, टॉप पर कायम दिग्गज बल्लेबाज

आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने लंबी छलांग लगाई है। ब्रूक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में तिहरा शतक जमाने का इनाम मिला है और वह दुनिया के दूसरे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं।
06:19 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
test ranking  तीन भारतीय बल्लेबाजों को पछाड़ हैरी ब्रूक ने लगाई लंबी छलांग  टॉप पर कायम दिग्गज बल्लेबाज
Harry Brook

ICC Test Rankings: आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने लंबी छलांग लगाई है। ब्रूक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में तिहरा शतक जमाने का इनाम मिला है और वह दुनिया के दूसरे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। नंबर एक की पोजीशन पर इंग्लैंड के ही दिग्गज बल्लेबाज जो रूट का कब्जा बरकरार है। रूट ने अपने टेस्ट करियर की सर्वाधिक रेटिंग पॉइंट हासिल कर लिए हैं।

Advertisement

हैरी ब्रूक ने लगाई लंबी छलांग

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार तिहरा शतक जमाने वाले हैरी ब्रूक ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। ब्रूक पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 13वें पायदान पर मौजूद थे। हालांकि, मुल्तान टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी जमाने का जबरदस्त फायदा ब्रूक को मिला है। ब्रूक ने 11 पायदान की छलांग लगाई है और वह अब केन विलियमसन संग संयुक्त रूप से दुनिया के दूसरे बेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। ब्रूक ने एक साथ तीन भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। ब्रूक के दूसरे नंबर पर पहुंचने के साथ ही यशस्वी जायसवाल अब चौथे नंबर पर खिसक गए हैं।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

कोहली को भी हुआ नुकसान

हैरी ब्रूक की आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग का नुकसान विराट कोहली को भी हुआ है। कोहली एक पायदान नीचे खिसक गए हैं और वह अब सातवें नंबर पर आ गए हैं। वहीं, ऋषभ पंत 9वें नंबर पर मौजूद हैं। कोहली का प्रदर्शन हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं रहा था। कोहली 2 मैचों की चार पारियों में सिर्फ 99 रन ही बना सके थे और उनका सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा था। विराट के बल्ले से इस साल अब तक कोई अर्धशतक तक नहीं निकल सका है।

रूट की बादशाहत कायम

जो रूट टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। रूट ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपनी बेस्ट रेटिंग हासिल कर ली है। रूट के अब 932 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। रूट ने नंबर एक की पोजीशन पर अपना कब्जा और पुख्ता कर लिया है। रूट और केन विलियमसन के बीच अब 100 से ज्यादा रेटिंग पॉइंट का अंतर हो गया है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो