होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: शतक पर शतक, पाकिस्तान के गेंदबाज बेबस, इंग्लैंड के लिए तैयार हो रहा नया 'जो रूट'

25 साल का युवा बल्लेबाज पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में काल बन गया है। मुल्तान के मैदान पर इंग्लिश बैटर मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहा है। हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान की सरजमीं पर लगातार चौथा शतक ठोक डाला है।
06:02 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Harry Brook
Advertisement

Harry Brook Century: पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड के एक युवा बल्लेबाज ने धमाल मचा रखा है। क्या शाहीन अफरीदी, क्या नसीम शाह और क्या अबरार अहमद। 25 साल के यंग बैटर के आगे पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया है। मुल्तान के मैदान पर इसी बैटर के बल्ले से एक और सेंचुरी निकली है। नाम है हैरी ब्रूक। इंग्लिश बैटर ने अपने 19वें टेस्ट में छठा शतक ठोक दिया है। हैरी ब्रूक ने सिर्फ छठी इनिंग में मोहिंदर अमरनाथ के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है, जिसे पूरा करने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने 18 पारियां खेली थीं। खबर लिखे जाने तक ब्रूक क्रीज पर बरकार हैं और जो रूट के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 रन की अटूट साझेदारी निभा चुके हैं।

Advertisement

तैयार हो रहा इंग्लैंड का नया 'जो रूट'

बेन डकेट के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे हैरी ब्रूक शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखाई दिए। ब्रूक ने जो रूट के साथ मिलकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बटोरे। ब्रूक ने तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। रूट एक छोर संभालकर खड़े रहे, तो ब्रूक ने फास्ट बॉलर्स के खिलाफ जमकर हाथ खोले।

युवा बल्लेबाज ने 118 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया। ब्रूक चौथे विकेट के लिए रूट संग मिलकर 200 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप जमा चुके हैं। अपनी इस पारी के दौरान ब्रूक के बल्ले से अब तक 10 चौके और एक छक्के निकल चुका है।

Advertisement

चार टेस्ट में चार शतक

हैरी ब्रूक को पाकिस्तान की धरती काफी रास आ रही है। ब्रूक ने अब तक पाकिस्तान में कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं और चारों में ही उनके बल्ले से शतक आए हैं। ब्रूक पाकिस्तान की सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। ब्रूक ने यह मुकाम अपनी छठी पारी में हासिल किया है, जबकि मोहिंदर अमरनाथ को इस उपलब्धि तक पहुंचने में 18 इनिंग लगी थीं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Harry BrookJoe Rootpak vs eng
Advertisement
Advertisement