whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होगा इन प्रोडक्ट का प्रचार! मंत्रालय कर रहा विचार

Tobacco Ads Ban In Stadiums: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की कमाई को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जल्द ही बीसीसीआई से बातचीत करके कुछ प्रोडक्ट्स के विज्ञापनों के प्रचार पर रोक लगवा सकता है।
02:02 PM Jul 15, 2024 IST | Vishal Pundir
क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होगा इन प्रोडक्ट का प्रचार  मंत्रालय कर रहा विचार
Tobacco Ads ban In Stadiums

Tobacco Ads Ban In Stadiums: अक्सर देखा गया है क्रिकेट स्टेडियम में तंबाकू के काफी सारे विज्ञापनों का प्रचार किया जाता है। लेकिन अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय क्रिकेट स्टेडियमों में होने वाले तंबाकू विज्ञापनों के प्रचार पर रोक लगाने की प्लानिंग कर रहा है। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से बातचीत करने वाला है।

ICMR और वाइटल स्ट्रैटेजीज की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ICMR और वाइटल स्ट्रैटेजीज द्वारा बताया गया कि साल 2023 में धूम्रपान और तंबाकू के 41 फीसदी विज्ञापन वनडे विश्व कप के आखिरी 17 मैचों के दौरान ही दिखा दिए गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से स्टेडियमों में तंबाकू के विज्ञापन दिखाने पर रोक लगाने को कह सकता है। इसके अलावा जो अभिनेता इलायची के नाम पर तंबाकू का प्रचार करते हैं उन पर भी रोक लगाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें:- 2 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, विश्व विजेता कप्तान को ही कर दिया बाहर

युवाओं को आकर्षित करते हैं ऐसे विज्ञापन

लाइव मिंट को जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि भारत का युवा काफी मात्रा में क्रिकेट मैच देखता है, तो वहीं मैच के दौरान कई सेलिब्रिटी के तंबाकू के विज्ञापन दिखाए जाते हैं। जो काफी हद तक युवाओं को आकर्षित करते हैं। इसको लेकर अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लगातार बीसीसीआई के संपर्क में बने हुए हैं। जल्द ही इसको लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल मैचों के दौरान भी तंबाकू के विज्ञापन दिखाए जाते हैं।

ये भी पढ़ें:- Euro 2024 Final: टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना, हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें:- अर्जेंटीना ने जीता 16वां कोपा अमेरिका खिताब, जीत के साथ इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो