whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'उड़नपरी' हिमा दास वापसी के लिए तैयार, NADA से मिली गुड न्यूज

Hima Das NADA:  हिमा दास इंडियन ग्रां प्री 1 में वापसी करेंगी। उन्हें नाडा ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।
10:48 PM Apr 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
 उड़नपरी  हिमा दास वापसी के लिए तैयार  nada से मिली गुड न्यूज
Hima Das

Hima Das NADA: भारत की स्टार धाविका हिमा दास वापसी के लिए तैयार हो गई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के अनुशासनात्मक पैनल ने उन्हें ग्रीन सिग्नल दे दिया है। हिमा दास के मामले में पिछले महीने सुनवाई हुई थी। हिमा अब मंगलवार को बेंगलुरु में होने वाले इंडियन ग्रां प्री 1 में वापसी करेंगी।

पिछले साल किया गया था सस्पेंड

उड़नपरी के नाम से मशहूर हिमा दास को पिछले साल नाडा की ओर से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। उन पर 12 महीनों के अंदर तीन वेयरअबाउट फेल्‍योर की वजह से ये कार्रवाई की गई थी। विश्व एथलेटिक्स के एंटी-डोपिंग नियमों के तहत, 12 महीने के समय के अंदर 3 विफलताएं एंटी-डोपिंग नियम का उल्लंघन हैं। वेयरअबाउट फेल्‍योर टेस्ट मिस करने या एथलीट की ओर से जानकारी न देने को कहा जाता है।

इस साल की शुरुआत में चोट से जूझीं

असम की धाविका हिमा दास को इस साल की शुरुआत में चोट लगी। पिछले साल हांगझोऊ एशियाई खेलों की टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने नाडा एंटी-डोपिंग अनुशासनात्मक पैनल ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए उन्हें हरी झंडी दे दी। हिमा ने 2018 में हुए जकार्ता एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था। वह गोल्ड और सिल्वर जीतने वाली महिलाओं की टीम का भी हिस्सा रहीं।

ये भी पढ़ें: इन 5 गेम को भी ओलंपिक में मिली है जगह, जानकर रह जाएंगे हैरान

पिछले साल जीता था गोल्ड मेडल

हिमा दास इंडियन ग्रां प्री में पहले शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं। उन्होंने पिछले साल अप्रैल में गोल्ड मेडल जीता था। जहां उन्होंने 200 मीटर की दौड़ में 23.77 सेकंड के समय के साथ शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद वह पिछले साल पूरे सीजन से बाहर रहीं। हालांकि ये पता नहीं चल सका कि हिमा ने टेस्ट मिस किया था या फिर फाइलिंग में फेल हुईं थीं।

ये भी पढ़ें: PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20i में रचा इतिहास, विराट कोहली-रोहित शर्मा की बढ़ाई टेंशन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो