whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोहित शर्मा ने अपने करियर में कितने छक्के जड़े? धोनी और कोहली दूर-दूर तक नहीं

Rohit Sharma: रोहित शर्मा इन दिनों टेस्ट और वनडे में धमाल मचा रहे हैं। वह छक्के जड़ने के मामले में दुनिया के सभी बल्लेबाजों के पीछे छोड़ चुके हैं।
02:16 PM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
रोहित शर्मा ने अपने करियर में कितने छक्के जड़े  धोनी और कोहली दूर दूर तक नहीं

How many sixes  Rohit Sharma hits: भारतीय कप्तान के रूप में अपनी शानदार भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। रोहित मौजूदा समय में दोनों ही फॉर्मेट में आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। टेस्ट हो या वनडे उन्हें हर जगह अब आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए देखा जा रहा है। शायद यही वजह है कि वह छक्का मारने में भारत के सबसे सफल फिनिशर एमएस धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं।

Advertisement

भारतीय कप्तान ने हाल ही में टी-20 विश्व कप जीतकर टी-20 प्रारूप से संन्यास ले लिया है। लेकिन वह वनडे और टेस्ट में भी टी-20 स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

रोहित की नजर इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज पर है। रोहित इस सीरीज को जीतकर भारतीय टीम की जगह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पक्की करना चाहते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था।

रोहित का तीनों ही फॉर्मेट में प्रदर्शन आला रहा है। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह दुनिया में भी सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘क्या मैं IPL में बिक पाउंगा’? ऋषभ पंत ने आधी रात पोस्ट कर मचाई खलबली

रोहित ने अपने इंटरनेशनल करियर में 485 मैच में अब तक कुल 623 छक्के लगा चुके हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने अब तक खेले गए 257 मैच में 280 छक्के जड़े हैं।

छक्के मारने के मामले में वह एमएस धोनी और विराट कोहली से काफी आगे हैं। कैप्टन कूल ने अपने इंटरनेशल करियर में 538 मैच में 359 छक्के अपने नाम किए थे। वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले गए 535 इंटरनेशल मैच में 302 छक्के जड़े हैं।

रोहित का करियर शानदार रहा है। उन्होंने अब तक खेले गए 61 टेस्ट मैच में 43.98 की औसत के साथ 4179 रन बनाए हैं। वहीं 265 वनडे मैच में उन्होंने 10886 रन बनाए हैं, जबकि 159 टी-20 मैच में उनके नाम 4231 रन है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टीम में नहीं मिली जगह, डेब्यू के लिए बढ़ा इंतजार, बांग्लादेश के खिलाफ था स्क्वाड का हिस्सा

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो