whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आईसीसी ने चुनी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की 'बेस्ट' टीम, महज एक भारतीय प्लेयर को मिली जगह

आईसीसी ने हाल ही में खत्म हुए महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की बेस्ट टीम का चुनाव किया है। न्यूजीलैंड को चैंपियन बनानी वाली कप्तान सोफिया डिवाइन को टीम में जगह नहीं मिली है।
07:09 PM Oct 21, 2024 IST | News24 हिंदी
आईसीसी ने चुनी महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की  बेस्ट  टीम  महज एक भारतीय प्लेयर को मिली जगह
New Zealand cricket Team

ICC Womens T20 WC 2024 Team: आईसीसी ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की बेस्ट टीम चुनी है। टीम की कमान साउथ अफ्रीका को फाइनल तक पहुंचाने वाली लौरा वोल्वार्ट के हाथों में सौंपी गई है। टीम में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की तीन-तीन प्लेयर्स को जगह दी गई है। वहीं, भारत की एकमात्र प्लेयर को आईसीसी ने अपनी टीम में शामिल किया है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 15 विकेट चटकाने वालीं अमेलिया केर को भी टीम में रखा गया है। अमेलिया ने वर्ल्ड कप में बल्ले से भी रंग जमाया और 135 रन की दमदार पारी खेली। फाइनल मैच में भी अमेलिया का बल्ला जमकर बोला था और उन्होंने 43 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था। 

Advertisement

साउथ अफ्रीका-न्यूजीलैंड की तीन-तीन प्लेयर शामिल

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से हुई, जहां कीवी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 32 रन से बाजी मारी। न्यूजीलैंड ने पहली बार टी-20 विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया।

Advertisement

साउथ अफ्रीका को अपनी कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाने वालीं लौरा वॉल्वार्ट को आईसीसी ने अपनी टीम की कमान सौंपी है। साउथ अफ्रीका की ओर से तजमिन ब्रिट्स और ननकुलुलेको म्लाबा को टीम में जगह दी गई है। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से अमेलिया केर, रोजमैरी मेयर और एडेन कार्सन को टीम में शामिल किया गया है।

Advertisement

हरमनप्रीत को मिली जगह

भले ही भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आईसीसी की टीम में जगह बनाने में सफल रही हैं। हरमन का प्रदर्शन बल्ले से दमदार रहा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारतीय कप्तान के बल्ले से रन निकले थे, पर वह टीम की नैया को पार नहीं लगा सकी थीं। 

न्यूजीलैंड बनी पहली बार चैंपियन

भारतीय टीम को हराकर टूर्नामेंट का आगाज करने वाली न्यूजीलैंड टीम ने पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया। फाइनल मैच में टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 158 रन लगाए। टीम की तरफ से अमेलिया केर ने सर्वाधिक 43 रन जड़े। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 126 रन ही लगा सकी। 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो