whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ICC का बड़ा ऐलान, टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल, रनरअप को मिलेगा इतना पैसा

आईसीसी ने महिला टी-20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम के लिए इनामी राशी की घोषणा की। आईसीसी ने महिला टी-20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम के लिए इनामी राशी की घोषणा की। पहले के मुकाबले प्राइज मनी में 22 फीसदी की बढ़ोतरी की है। टूर्नामेंट का आगाज 3 अक्टूबर से होने जा रहा है। पहला मैच बांग्लादेश बनाम स्कॉटलैंड के बीच शारजाह में खेला जाएगा।
02:12 PM Sep 17, 2024 IST | News24 हिंदी
icc का बड़ा ऐलान  टी 20 विश्व कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल  रनरअप को मिलेगा इतना पैसा

ICC Announces Prize Money for Womens T20 World Cup 2024: महिला टी-20 विश्व कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होने जा रहा है। आईसीसी ने विश्व कप 2024 की मेजबानी का जिम्मा यूएई को दिया है। पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा।  पहला मैच बांग्लादेश और स्कटॉलैंड के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। हालांकि इस बीच आईसीसी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने चैंपियन टीम और रनरअप टीम को कितना पैसा मिलेगा इस बात का ऐलान कर दिया है। पहले की तुलना में प्राइज मनी में 225 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Advertisement

आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी ने खिताब को अपने नाम करने वाली टीम को 2 लाख 34 हजार अमेरिकी डॉलर देने का ऐलान किया है। जबकि रनरअप टीम को 1 लाख 70 हजार डॉलर मिलेंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम को 6 लाख 75 हजार अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। ग्रुप स्टेज में भाग लेने वाली टीम को 31 हजार 154 डॉलर मिलेंगे।

आईसीसी ने की प्राइज मनी में बढ़ोतरी

आईसीसी ने पहले की तुलना में इनामी राशी में 225 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा खिताब जीतने वाली टीम टीम को पहले की तुलना में 134 फीसदी ज्यादा पैसे देने का ऐलान किया है। वहीं रनरअप टीम को भी 134 फीसदी रुपये पहले की तुलना में ज्यादा मिलेंगे। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम को 221 फीसदी ज्यादा पैसा मिलेगा। वहीं ग्रुप स्टेज में भाग लेने वाली टीम को 78 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Advertisement

भारतीय महिला टीम अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को खेलेगी, जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि आईसीसी ने टी-20 महिला विश्व कप 2024 की मेजबानी का जिम्मा बांग्लादेश को दिया था। लेकिन राजनीतिक संकट की वजह से टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है।  फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Advertisement

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

ये भी पढ़ें: ICC का बड़ा ऐलान, टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल, रनरअप को मिलेगा इतना पैसा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो