whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

ICC Bans Sri lanka Cricketer: आईसीसी ने हाल ही में श्रीलंका के एक स्पिन गेंदबाज पर एक साल का बैन लगा दिया है। दरअसल इस खिलाड़ी को आईसीसी की एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।
09:53 AM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन  icc ने लिया बड़ा एक्शन
praveen jayawickrama

ICC Bans Sri lanka Cricketer: श्रीलंकाई क्रिकेटर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बड़ी गाज गिरी है। जिसके बाद आईसीसी ने इस क्रिकेट पर एक साल का बैन लगा दिया है। जिसमें 6 महीने तक ये खिलाड़ी सस्पेंड रहेगा। दरअसल इस खिलाड़ी को आईसीसी की एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद आईसीसी ने ये एक्शन लिया है।

Advertisement

प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी का एक्शन

जी हां हम बात कर रहे हैं श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा की। प्रवीण को आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.4.7 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद प्रवीण जयविक्रमा ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट आई सामने, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

रिपोर्ट के मुताबिक प्रवीण जयविक्रमा पर ये आरोप इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ लंका प्रीमियर लीग से भी संबंधित है। दरअसल प्रवीण पर आर्टिकल 2.4.7 के तहत एक्शन लिया गया है। जिसमें एंटी करप्शन यूनिट (ACU) द्वारा की जाने वाली जांच में देरी करना या बाधा डालना और किसी भी दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ करना या उसको छिपाना शामिल है।

Advertisement

प्रवीण जयविक्रमा का क्रिकेट करियर

जयविक्रमा ने साल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इस खिलाड़ी ने अभी तक श्रीलंका के लिए 5 टेस्ट, 5 वनडे और 5 टी20 मैच खेले हैं और श्रीलंका के लिए उनका आखिरी मैच साल 2022 में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच था। 5 टेस्ट मैचों में प्रवीण ने 25 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा वनडे में 5 और टी20 में 2 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- जब कैप्‍टन कूल को आया गुस्‍सा! मुक्‍का मारकर तोड़ डाली स्‍क्रीन, भज्‍जी ने क‍िया खुलासा

खबर अपडेट हो रही है...

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो