whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जाने कब और किस टीम के साथ होंगे मैच

Team India schedule: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। वहीं उससे पहले टीम इंडिया के पास ज्यादा वनडे मैच नहीं बचे हैं। यहां देखें चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल।
05:47 PM Aug 10, 2024 IST | Vishal Pundir
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल  जाने कब और किस टीम के साथ होंगे मैच
team india

Team India schedule: भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेली थी। जहां टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 और वनडे सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की थी। वनडे सीरीज के साथ टीम इंडिया ने अपनी चैंपियंस ट्रॉफी 2-25 की तैयारियों को भी शुरू कर दिया है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जो थोड़ा चिंता का विषय है हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने में अभी काफी समय बचा हुआ है और ऐसे में टीम इंडिया अपने प्रदर्शन में काफी बदलाव कर सकती है।

एक महीने के ब्रेक पर टीम इंडिया

श्रीलंका का दौरा खत्म होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम एक महीने के ब्रेक पर रहने वाली है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को काफी मैच खेलने हैं जिसमें टीम को पर्याप्त तैयारी करने का मौका मिलेगा। अब टीम इंडिया की अगली सीरीज सितंबर में बांग्लादेश के साथ होने वाली है। इस बीच टीम इंडिया ब्रेक पर रहेगी।

ये भी पढ़ें:-‘लौट आओ विनेश, जिंदगी यहीं खत्म नहीं’…भारत की बेटी के पक्ष में उतरा ये गोल्ड मेडलिस्ट, कह दी बड़ी बात

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का शेड्यूल

वनडे मैचों पर खास फोकस देने के साथ ये ध्यान रखना दिलचस्प है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत बहुत ज्यादा वनडे मैच नहीं खेलने वाला है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच पहले ही पूरे कर लिए हैं और जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन और मैच होने हैं। वनडे की तैयारी के लिए उनके पास बस इतने ही मैच बचे हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम कई टेस्ट मैच भी खेलने वाली है। जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 5 टेस्ट मैच खेलेगी। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम ये होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी सुरक्षा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो