whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी या नहीं? ICC की ओर से आ गया जवाब

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं ये अब तक तय नहीं हो सका है। दूसरी ओर आईसीसी के सीईओ ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करेगा या नहीं।
01:42 PM Sep 14, 2024 IST | mashahid abbas
पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी या नहीं  icc की ओर से आ गया जवाब
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2024: आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी इस बार पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। आठ साल के बाद आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इस पर अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है। टीम इंडिया सुरक्षा कारणों से लंबे समय से पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही है। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान में खेले जाने वाले सभी मैच को हाइब्रिड मॉडल के तौर पर किसी अन्य देश में खेले हैं। ऐसे में लगातार सवाल उठ रहे हैं कि क्या सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान से मेजबानी छीनी जा सकती है या फिर भारत को किस मॉडल के तहत मैच खिलाया जाएगा। इसका जवाब खुद आईसीसी के सीईओ ने दिया है।

क्या बोले आईसीसी के सीईओ

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फिलहाल चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की कोई भी योजना नहीं है। अब तक किसी भी टीम ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने में अनिच्छा नहीं दिखाई है। ऐसे में पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने का कोई औचित्य भी नहीं है।

क्या भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान

पाकिस्तान में आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया वहां का दौरा करेगी या नहीं, इस पर अब तक बीसीसीआई या भारत सरकार की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया हाइब्रिड मॉडल पर ही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी, लेकिन इस पर भी अब तक किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

पीसीबी को है यकीन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। पीसीबी का कहना है कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने उनके देश का दौरा किया है सिवाय भारतीय क्रिकेट टीम को छोड़कर। भारत के पास इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए नहीं आने की कोई भी पुख्ता वजह नहीं है।

ये भी पढ़ें: क्‍या व‍िनेश फोगाट ने छ‍िपाया सच? पेर‍िस में केस लड़ने वाले वकील हरीश साल्‍वे ने क‍िया बड़ा खुलासा

8 टीमें लेंगी हिस्सा

इस टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम हिस्सा लेगी। फरवरी-मार्च 2025 में प्रस्तावित इस टूर्नामेंट के सभी मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे। भारतीय टीम की सुरक्षा को देखते हुए भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंड‍ियंस के बल्‍लेबाज ने 32 गेंद में ठोका तूफानी शतक, 17 छक्‍के लगाकर उधेड़ दी गेंद, देखें वीड‍ियो

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो