whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए बादल छंटने शुरू, ICC Champions Trophy पर बड़ा अपडेट

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन पर बड़ी जानकारी सामने आई है। आईसीसी के एक पैनल ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा कर वहां की तैयारी और सुरक्षा की समीक्षा की थी। जिसके बाद आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। इसके बाद अब भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना बढ़ गई है।
07:45 AM Sep 24, 2024 IST | Mashahid abbas
भारत पाकिस्तान मैच पर छाए बादल छंटने शुरू  icc champions trophy पर बड़ा अपडेट
IND vs PAK

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2025 की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए राहत की खबर है। हाल ही में इस टूर्नामेंट की तैयारी व सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए आईसीसी का एक पैनल पाकिस्तान पहुंचा था। इस पैनल ने इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। इस अपडेट के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि टीम इंडिया भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। हालांकि, इसका अंतिम फैसला भारत सरकार और बीसीसीआई ही करेगी।

Advertisement

पीसीबी की तैयारियों से आईसीसी संतुष्ट 

आईसीसी के एक पैनल ने पाकिस्तान का दौरा कर इस टूर्नामेंट की तैयारी और सुरक्षा की समीक्षा की थी। इस पैनल ने मैच खेलने वाले सभी स्टेडियम और खिलाड़ियों को जिन होटलों में ठहराया जाएगा। खिलाड़ियों को स्टेडियम लाने और ले जाने की क्या व्यवस्था होगी, इस पर विस्तृत रूप से जांच-पड़ताल की थी। इसके बाद वापस लौटे इस पैनल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से की गई तैयारियों को संतोषजनक बताया है।

Advertisement

पाकिस्तान में ही होगी चैंपियंस ट्रॉफी 

आईसीसी पैनल की संतुष्टि के बाद अब ये लगभग साफ हो गया है की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2025 का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में ही होगा। पहले ऐसी चर्चाएं थी कि पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था और राजनीतिक स्थिरता की कमी के कारण इस टूर्नामेंट को किसी और देश की मेजबानी में कराया जा सकता है।

Advertisement

भारतीय टीम भी जा सकती है पाकिस्तान 

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2025 की तैयारियों को हरी झंडी मिलने के बाद यह कहा जा रहा है कि भारतीय टीम भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जा सकती है। हालांकि, यह पूरी तरह से बीसीसीआई और भारत सरकार पर निर्भर है, लेकिन आईसीसी के पैनल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत में हाइब्रिड मॉडल पर कोई चर्चा नहीं की है। भारतीय क्रिकेट टीम सुरक्षा के मुद्दे पर पाकिस्तान जाने से मना कर सकती है। जबकि, आईसीसी के पैनल ने पाकिस्तान के सुरक्षा व्यवस्था पर अपनी मुहर लगा दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया सुरक्षा की गारंटी मिलने के बाद पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेल सकती है।

ये भी पढ़ें:- भारत के 4 अनलकी क्रिकेटर, डेब्यू वनडे मैच में धमाल मचाने के बाद भी नहीं मिला दूसरा मौका

ये भी पढ़ें:-  श्रेयस अय्यर की बहन के ऐसे डांस मूव्स, लूट ली महफिल; देखें VIDEO

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो