whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? आज हो सकता है बड़ा फैसला

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इस मामले पर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन आज इस बारे में फैसला हो सकता है।
10:14 AM Jul 22, 2024 IST | mashahid abbas
icc चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं  आज हो सकता है बड़ा फैसला
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन फरवरी-2025 में पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, इस पर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। अब तक दोनों ही देश के क्रिकेट बोर्ड ने कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं। लेकिन इस सवाल पर अब जल्द ही विराम लगने वाला है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन नकवी जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह से मुलाकात कर इस मामले पर चर्चा कर सकते हैं। इस चर्चा में ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के साथ ही दोनों देश के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर भी चर्चा हो सकती है।

कहां होगी बातचीत

ICC की एनुअल जनरल मीटिंग श्रीलंका में हो रही है। इसमें हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह श्रीलंका पहुंचे हुए हैं। 19 से 22 जुलाई तक होने वाले इस मीटिंग का आज आखिरी दिन है। कहा जा रहा है कि अंतिम दिन दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच इस मामले को लेकर चर्चा हो सकती है। इस चर्चा के दौरान यह साफ हो जाएगा कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं।

ये हो सकता है विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करे इस बात के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। टीम की सुरक्षा को देखते हुए BCCI किसी भी कीमत पर कोई रिस्क नहीं लेगा। इसी कारण पिछले साल 2023 में हुए एशिया कप में भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। तब ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत कराया गया था। इस बार भी उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी में हाइब्रिड मॉडल के तहत ही भारतीय टीम का मैच कराया जा सकता है। ICC की चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में कराए जा सकते हैं।

द्विपक्षीय सीरीज पर भी हो सकती है चर्चा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने को लेकर उत्सुक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पीसीबी चेयरमैन इस बाबत बीसीसीआई के सचिव जय शाह से बातचीत भी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो 12 साल के बाद दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जा सकेगी। फिलहाल सारा फैसला बीसीसीआई सचिव जय शाह के हाथ में है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद जय शाह इस मामले पर अपना फैसला ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- एक बार फिर आईपीएल में नजर आ सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण, हैदराबाद ने नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी ने दिया ये बड़ा ऑफर

ये भी पढ़ें:- कौन हैं टीम इंडिया के अंतरिम बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले? जानें क्या है सचिन और कांबली से रिश्ता

ये भी पढ़ें:- ENG vs WI: इंग्लैंड ने 147 साल में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो