होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पर बड़ा अपडेट, क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। हालांकि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इसको लेकर जल्द ही फैसला हो सकता है।
05:45 PM Oct 17, 2024 IST | Vishal Pundir
ICC Champions Trophy 2025
Advertisement

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान करने वाला है। लेकिन क्या टीम इंडिया इस बड़े इवेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी ये बड़ा सवाल बना हुआ है? पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी कोशिश कर रहा है टीम इंडिया को अपने देश बुलाने की लेकिन अभी तक इसको लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भी किसी एक नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन अब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी पर आया बड़ा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) 18-21 अक्टूबर के बीच एक बैठक आयोजित करने वाली है। जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपे जाने के बारे में फैसला किया जाएगा। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह भी सुनिश्चित करेगा कि इस मेगा इवेंट के आयोजन की तैयारी समय पर पूरी हो जाएंगी। इतना ही नहीं इस बैठक में इस बात पर भी फैसला हो सकता कि क्या ये पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा या नहीं?

ये भी पढ़ें:- कौन है 6 फीट 4 इंच का यह गेंदबाज, जिसने बेंगलुरु में मचाया हाहाकार, भारतीय बैटिंग ऑर्डर को किया तबाह

Advertisement

हाइब्रिड मॉडल पर भी हो सकता है विचार

इसके अलावा आईसीसी की बैठक में इस टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल पर भी विचार किया जा सकता है। यानी टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच किसी दूसरे देश में खेले जाएंगे। जब पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 की मेजबानी की थी तब भी हाइब्रिड मॉडल देखने को मिला था। क्योंकि टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। ऐसे में एक बार फिर से ऐसा देखने को मिल सकता है, हालांकि इसको लेकर भी अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी स्टेडियमों में नवीनीकरण कार्यों की लगातार निगरानी कर रहे हैं और उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि काम समय पर पूरा हो। इसको लेकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान की तैयारियों की निगरानी के लिए आईसीसी का एक प्रतिनिधिमंडल भी नवंबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाला है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: भारत को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत चोटिल होकर मैदान से बाहर

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC Champions Trophy 2025
Advertisement
Advertisement