खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC Champions Trophy 2025: तो क्या पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? PCB लगा रहा जोर

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान से छिनने का खतरा मंडरा रहा है। जिसको लेकर अगले सप्ताह दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में पीसीबी अध्यक्ष बीसीसीआई सचिव जय शाह से बातचीत करने वाले हैं।
07:45 AM Mar 11, 2024 IST | Vishal Pundir
ICC Champions Trophy 2025 pakistan cricket board BCCI ICC Image Credit: Social Media
Advertisement

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान जहां एक तरफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने के लिए तैयार है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छिनने का भी साया मंडरा रहा है। जिसकी वजह है टीम इंडिया का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा न करना। दरअसल दोनों देशों के खराब संबंधों के चलते भारतीय क्रिकेट टीम कई सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है और न ही इन दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज देखने को मिलती है। भारत-पाकिस्तान की टीम आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के दौरान ही आमने-सामने होती है। आखिरी बार ये दोनों टीमें वनडे विश्व कप 2023 में आमने-सामने हुई थी। अब एक बार फिर से टी20 विश्व कप 2024 के दौरान इन दोनों टीमों टक्कर देखने को मिलेगी।

Advertisement

PCB को BCCI की मंजूरी का इंतजार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मंजूरी का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले सप्ताह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। आईसीसी की इस बैठक में मोबसिन नकवी बीसीसीआई सचिव जय शाह से मंजूरी पर बातचीत कर सकते हैं।

दरअसल सुरक्षा संबंधी चिंताएं और भारत सरकार की इजाजत के बिना बीसीसीआई कभी भी टीम इंडिया को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेज सकती है। इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान से छिन चुकी है क्योंकि बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर रोक लगा दी थी। जिसके चलते एशिया कप 2023 के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच श्रीलंका में खेले थे।

Advertisement

टीम इंडिया ने एशिया कप में अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे। बीसीसीआई सूत्रों का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से भारत सरकार पर निर्भर है। अब देखने वाली बात होगी कि आईसीसी की बैठक में क्या फैसला होता है?

ये भी पढ़ें:- ना विराट कोहली ना रोहित शर्मा, IPL में इस खिलाड़ी को मिल सकते हैं 100 करोड़ रुपये; रॉबिन उथप्पा ने लिया चौंकाने वाला नाम

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: जल्द Delhi Capitals के साथ जुड़ेंगे ऋषभ पंत, NCA ने किया फिट घोषित!

ये भी पढ़ें:- IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज, लिस्ट में टॉप पर दो भारतीय काबिज

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement