Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के दौरान उतर सकती है पाकिस्तान की इज्जत! स्टेडियम के हालात को लेकर पीसीबी अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है। इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पीसीबी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने एक बड़ा बयान दिया है।

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान को अगले साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए स्टेडियमों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि देश के स्टेडियम को और ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के स्टेडियम इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के नहीं हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने स्टेडियम के हालात को लेकर कहा, 'हमारे स्टेडियमों और इंटरनेशनल स्टेडियमों में जमीन-आसमान का अंतर है। हमारा कोई भी स्टेडियम इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के आसपास भी नहीं है। ना हमारी सीटें अच्छी हैं और ना ही बाथरूम अच्छे हैं। मैदान से ऐसा कोई नहीं दृश्य है जिसे आप देख सकते हैं। अगर हमें अपने स्टेडियम को इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का बनाना है तो हमें इसे मॉडर्न बनाना होगा।'

12.8 बिलियन डॉलर खर्च करेगी पीसीबी

पीसीबी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम, कराची के नेशनल स्टेडियम और रावलपिंडी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को और बेहतर बनाने का काम कर रही है। इसके लिए वो इन स्टेडियमों में 12.8 बिलियन डॉलर ( इंडियन करेंसी में लगभग 1280 करोड़ रुपए) निवेश करेंगे। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पीसीबी इन स्टेडियमों को इंटरनेशनल लेवल का बनाना चाहती है।

 

ये भी पढ़ें : Video: IPL में इस नई टीम के साथ खेलना चाहते हैं रिंकू सिंह, KKR के फैंस में मचा हड़कंप

'समय से पूरा हो जाएगा काम'

हाल में ही मोहसिन नकवी ने गद्दाफी स्टेडियम में चल रहे काम का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टेडियम के नवीनीकरण का काम समय से पूरा हो जाएगा। फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन (एफडब्ल्यूओ) की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, 'हम अपने स्टेडियमों को बेहद शानदार बनाएंगे। इस समय स्टेडियमों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी पहली प्राथमिकता है।' पीसीबी स्टेडियम के पास में ही होटल का निर्माण भी कराना चाह रही है।

 

इसको लेकर नकवी ने कहा कि उम्मीद है कि टूर्नामेंट से पहले पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान को 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

Open in App
Tags :