whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बस यह नहीं करना था अरुंधति, जोश में होश खो बैठी भारतीय बॉलर, आईसीसी ने लगाई फटकार

भारतीय टीम की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बड़ी गलती कर बैठीं, जिसका खामियाजा उन्हें एक डीमेरिट पॉइंट के रूप में भुगतना पड़ा है।
08:35 PM Oct 07, 2024 IST | News24 हिंदी
बस यह नहीं करना था अरुंधति  जोश में होश खो बैठी भारतीय बॉलर  आईसीसी ने लगाई फटकार
Arundhati Reddy

IND W vs PAK W: अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार स्पेल तो फेंका, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज जोश में होश खो बैठी। अरुंधति से मैच के बीच में बड़ी गलती हुई, जिसके लिए आईसीसी ने उन्हें फटकार लगाई है। अरुंधति को एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया है। हरमनप्रीत एंड कंपनी ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अहम मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है।

Advertisement

अरुंधति को मिली डीमेरिट पॉइंट

पाकिस्तान की स्टार बल्लेबाज निदा डार की पारी का अंत अरुंधति रेड्डी ने क्लीन बोल्ड करते हुए किया था। हालांकि, विकेट लेने के बाद अरुंधति काफी जोश में नजर आई थीं और उन्होंने निदा को पवेलियन की ओर लौटने का इशारा किया था। भारतीय गेंदबाज की यह हरकत आईसीसी को पसंद नहीं आई और उन्होंने अरुंधति को एक डीमेरिट पॉइंट दिया है।
अरुंधति को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.5 को तोड़ने का दोषी पाया गया है। बता दें कि अगर एक खिलाड़ी को अगर चार डीमेरिट पॉइंट मिल जाते हैं, तो उसको एक मैच का बैन झेलना पड़ता है। रेड्डी ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है और अपनी इस हरकत के लिए माफी भी मांगी है।

Advertisement

अरुंधति का घातक स्पेल

अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। अपने चार ओवर के स्पेल में इंडियन फास्ट बॉलर ने सिर्फ 19 रन खर्च किए थे और तीन बड़े विकेट चटकाए थे। निदा को क्लीन बोल्ड करने के साथ-साथ अरुंधति ने ओमिमा सोहेल और आलिया रियाज को भी चलता किया था। अरुंधति का यह स्पेल उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का सबसे बेहतरीन स्पेल भी रहा।

Advertisement

जीत से भारतीय टीम की उम्मीदें कायम

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत से टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे अभी खुले हुए हैं। हालांकि, भारतीय टीम की राह आसान नहीं रहने वाली है। टीम को अगले मैच में श्रीलंका से भिड़ना है, जबकि इसके बाद हरमनप्रीत की सेना को छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। भारतीय टीम को यह दोनों ही मैचों में बड़े अंतर से जीत चाहिए, तभी टीम अंतिम चार में जगह बना पाएगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो