चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC Ranking में स्मृति मंधाना ने लगाई लंबी छलांग, शतक की वजह से टॉप 3 में बनाई जगह

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक बनाया था। इस शतक का फायदा अब उन्हें वनडे रैंकिंग में भी हुआ है।
07:19 PM Jun 18, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Smriti Mandhana: इंडियन विमेंस टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने एक और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। स्मृति मंधाना ने हाल में ही साउथ अफ्रीका के खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार शतक बनाया था। उनकी इस पारी का फायदा रैंकिंग में भी हुआ है। आईसीसी की तरफ से जारी वनडे रैंकिंग में उन्होंने दो स्थानों की छलांग मारी है। इसी के साथ वो टॉप थ्री में पहुंच गई हैं।

Advertisement

टॉप थ्री में बनाई जगह

आईसीसी ने विमेंस प्लेयर्स की वनडे रैंकिंग आज जारी की है। नई रैंकिंग में इंग्लैंड की स्टार खिलाड़ी साइवर-ब्रंट पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। वो पहले दूसरे स्थान पर थीं। वहीं, पहले नंबर पर काबिज श्रीलंका की ​बल्लेबाज चमारी अटापट्टू अब दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं। जबकि टीम इंडिया की स्टार स्मृति मंधाना ने दो स्थानों की छलांग लगाई है। इसके साथ वो तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। उनकी रेटिंग 772 है।

 

Advertisement

जानें क्या है टी20 में स्मृति मंधाना की रैंकिंग

सिर्फ वनडे में ही नहीं बल्कि टी20 क्रिकेट में भी स्मृति मंधना टॉप 5 में हैं। टी20 रैंकिंग में उनके स्थान में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। वो 15 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर मौजूद हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने अपने करियर का छठा शतक लगाया था। ये पिछले दो सालों में उनका पहला शतक था। इसके अलावा ये उनका भारत में पहला शतक था। स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 127 गेंदों में 117 रन बनाए थे। इस मैच में मंधाना ने एक छक्का और 12 चौके लगाए थे।

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के शतक की दम पर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए थे। 266 रन के स्कोर का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 37.4 ओवर में 122 रन पर ही सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- लौट आया असली T20 का रोमांच! 6 गेंद पर कूट द‍िए 36 रन, न‍िकोलस पूरन ने दोहरा द‍िया युवराज वाला कारनामा

Advertisement
Tags :
icc odi rankingicc rankingsmriti mandhana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement