खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC Rankings: ध्रुव जुरेल का आईसीसी रैंकिंग में जलवा, गिल और जायसवाल को भी हुआ फायदा

ICC Rankings Dhruv Jurel, Shubman Gill, Yashasvi Jaiswal: आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में भारत के युवा सितारों का जलवा दिखा है। दो टेस्ट मैच खेले ध्रुव जुरेल का यहां भी कमाल देखने को मिला। इसके अलावा सीरीज में दो डबल सेंचुरी लगा चुके यशस्वी जायसवाल और फॉर्म में वापस लौटे शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है।
01:57 PM Feb 28, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

ICC Rankings Dhruv Jurel, Shubman Gill, Yashasvi Jaiswal: आईसीसी द्वारा बुधवार 28 फरवरी को ताजा रैंकिंग जारी की गई हैं। इस रैंकिंग की ताजा टेस्ट स्टैंडिंग में भारत के उभरते हुए सितारों का जलवा दिखा है। रांची टेस्ट में जीत के हीरो रहे प्लेयर ऑफ द मैच ध्रुव जुरेल को रैंकिंग में फायदा हुआ है। वहीं शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायद हुआ है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रांची में 55 रन की पारी खेली थी लेकिन फिर भी उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। तो विराट कोहली यह सीरीज खेल नहीं रहे हैं और उन्हें दो पोजीशन का नुकसान हुआ है।

Advertisement

आईसीसी ने ताजा रैंकिंग पर दिया अपडेट

ध्रुव जुरेल ने लगाई 31 स्थान की छलांग

भारत के लिए अभी सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलकर सुर्खियों में आए ध्रुव जुरेल ने 31 स्थान की छलांग लगाई है। वह रांची टेस्ट के बाद 100वें से 69वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं शुभमन गिल चार स्थान के फायदे के साथ अब 31वें स्थान पर आ गए हैं। यशस्वी 12वें स्थान पर हैं तो रोहित शर्मा एक स्थान के नुकसान के साथ 13वें स्थान पर आ गए हैं।

टॉप 10 में विराट एकमात्र भारतीय

मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट ज्यादा खेला जा रहा है। इसलिए टेस्ट फॉर्मेट की रैंकिंग में ही बदलाव देखने को मिल रहे हैं। केन विलियम्सन ताजा रैंकिंग में भी टॉप पर मौजूद हैं। साथ ही 31वां टेस्ट शतक लगाने वाले जो रूट तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल मौजूदा भारतीय टीम के टॉप भारतीय हैं।

Advertisement

जायसवाल तीन स्थान की छलांग के साथ 12वें स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली टॉप 10 में मौजूद एकमात्र भारतीय हैं जो दो स्थान के नुकसान के साथ 9वें स्थान पर आ गए हैं। लेकिन विराट मौजूदा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर, रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में बरकरार हैं। रवींद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं। अगर ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की बात करें तो रवींद्र जडेजा टॉप पर और रविचंद्रन अश्विन यहां भी दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। अक्षर पटेल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह चौथे से पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले हार्दिक पांड्या ने तोड़ा खास नियम, क्या मुश्किल में फंस जाएंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान?

यह भी पढ़ें- आखिरी समय में बदल दिया टेस्ट मैच का स्थान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Advertisement
Tags :
dhruv JurelICC rankingsshubman gillYashasvi Jaiswal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement