चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC T20 Ranking: 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज का बड़ा धमाका, रैंकिंग में मारी लंबी छलांग

ICC T20 Ranking Dipendra Singh Airee: नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। हाल ही में उन्होंने कतर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 6 गेंदों में 6 छक्के ठोक डाले थे। इसी के बाद से दीपेंद्र सिंह चर्चा में हैं।
05:17 PM Apr 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ICC T20 Ranking Dipendra singh Airee
Advertisement

ICC T20 Ranking Dipendra Singh Airee: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से टी-20 रैंकिंग को अपडेट कर दिया गया है। बुधवार को जारी लेटेस्ट रैंकिंग में नेपाल के हरफनमौला खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी ने जबर्दस्त छलांग लगाई है। दीपेंद्र सिंह ने हाल ही में कतर के खिलाफ छह गेंदों में छह छक्के ठोके थे। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपेंद्र ने 21 गेंदों में नाबाद 64 रन जड़े थे। उन्हें इस धमाकेदार बल्लेबाजी का इनाम मिला है। दीपेंद्र सिंह ऐरी स्टार ऑलराउंडरों की टी20ई रैंकिंग में टॉप-10 के बेहद करीब पहुंच गए हैं।

Advertisement

ICC Ranking में 11वें स्थान पर पहुंचे दीपेंद्र 

वह ऑलराउंडरों की लिस्ट में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। दीपेंद्र सिंह के पास 145 अंक हैं। अब वह पाकिस्तान के बल्लेबाज शादाब खान से पीछे हैं। जिनके पास 157 अंक हैं। शादाब 10वें स्थान पर काबिज हैं। जबकि टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऐरी ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है। इसी के साथ वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आसिफ शेख ने भी मारी लंबी छलांग

दीपेंद्र सिंह के साथ ही ऑलराउंडर रैंकिंग में नेपाल के एक और खिलाड़ी को भी फायदा हुआ है। नेपाल के खिलाड़ी आसिफ शेख की बैक टू बैक बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद वह टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में 36 स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। अब वे 75वें स्थान पर हैं। आसिफ ने मलेशिया के खिलाफ 32, कतर के खिलाफ 52 और हांगकांग के खिलाफ 40 रनों की शानदार बल्लेबाजी की थी। ये उनके करियर की अब तक की हाईऐस्ट रैंकिंग है। नेपाल के कुशल मल्ला को काफी फायदा हुआ है। महज 20 साल के खिलाड़ी ने कतर के खिलाफ 35 रनों की पारी के साथ एक विकेट लिया था। वह ऑलराउंडर रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

दीपेंद्र सिंह ने बनाया था रिकॉर्ड

आपको बता दें कि ऐरी ने अपने 6 छक्कों के साथ बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। वह महान भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के साथ एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए। उनकी शानदार पारी की बदौलत नेपाल ने 32 रन की जीत हासिल की थी। इससे पहले भी दीपेंद्र सिंह युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। उन्होंने पिछले साल मंगोलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में युवराज सिंह का सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। दीपेंद्र 9 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: CSK के लिए बुरी खबर, बीच सीजन अपने देश लौट रहा ये दिग्गज खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें: ICC Test Ranking: श्रीलंका के खिलाड़ियों ने मारी लंबी छलांग, देखें Top 10 में कहां हैं भारतीय स्टार

Advertisement
Tags :
Dipendra Singh AireeICCicc t20 ranking
Advertisement
Advertisement