whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ICC Test Ranking में ऋषभ पंत की लंबी छलांग, कोहली और रोहित को हुआ नुकसान

ICC Test Ranking Update: आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत को बंपर फायदा मिला है। ऋषभ पंत टॉप-10 में एंट्री कर गए हैं। जबकि टॉप-20 में भारत के 5 खिलाड़ियों ने अपना कब्जा जमाया है। 
01:58 PM Sep 25, 2024 IST | Mashahid abbas
icc test ranking में ऋषभ पंत की लंबी छलांग  कोहली और रोहित को हुआ नुकसान
rishabh pant

ICC Test Rankings: भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को लंबे अंतर से हराया है। इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत को इस रैंकिंग में बंपर फायदा मिला है। वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच में रन न बनाने का नुकसान भुगतना पड़ा है। दोनों ही खिलाड़ियों को नई रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। विराट कोहली जहां टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

पहले चार स्थानों पर नहीं हुआ बदलाव

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-4 में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट अभी भी 899 रेटिंग के साथ टॉप पोजीशन पर मौजूद हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 852 रेटिंग प्वाइंट के साथ हैं। न्यूजीलैंड के ही डेरिल मिचेल 760 रेटिंग प्वाइंट लके साथ नंबर-3 और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव​ ​स्मिथ 757 रेटिंग के साथ नंबर-4 पोजिशन पर बने हुए हैं।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल को मामूली फायदा

अब तक छठे पोजीशन पर काबिज भारत के यशस्वी जायसवाल छलांग लगाकर 751 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर-5 पर आ गए हैं। यशस्वी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ा था। इसके बाद नंबर-6 पर ऋषभ पंत पहुंच गए हैं, जिन्होंने लंबी छलांग लगाकर ये स्थान हासिल किया है। ऋषभ पंत का 731 रेटिंग प्वाइंट है। इसके अलावा नंबर-7 और नंबर-8 पर पाकिस्तानी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा और मोहम्मद रिजवान को जगह मिली है।

ये भी पढ़ें;- PAK vs ENG: बाबर आजम को नहीं समझा उपकप्तान के भी लायक, टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी है पाक टीम

Advertisement

विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को नई रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा 5वें स्थान से लुढककर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को भी नई रैंकिंग में गहरा नुकसान हुआ है। उन्हें भी 5 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा और वह अब 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें;- संन्यास वापस लेने के लिए तैयार धाकड़ खिलाड़ी, बस एक फोन कॉल का है इंतजार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो